9 C
New York
Friday, Mar 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति सलाहकार समिति की हुई बैठक

पारडी, वलसाड और उमरगाम में नई सस्ती दुकानों के लिए 24 में से 6 आवेदन स्वीकृत किए गए:-
 उमरगाम में पांच स्थानों पर ब्रांच एफपीएस को मंजूरी प्रदान की गई:- 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। वलसाड जिला आपूर्ति सलाहकार समिति की बैठक जिलाधिकारी क्षिप्रा एस आग्रे की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित की गयी। जिसमें पारडी, वलसाड एवं उमरगाम तालुका में उचित मूल्य की नई दुकान एवं शाखा एफपीएस प्रारंभ करने, जन वितरण प्रणाली के अंतर्गत आवश्यक वस्तुओं के वितरण में परिवर्तन, आपूर्ति का आवधिक निरीक्षण एवं प्रधान कार्यालय द्वारा प्रस्तुत प्रकरणों पर आवश्यक चर्चा की गई।
बैठक में पारडी, वलसाड और उमरगाम तालुका में नई उचित मूल्य की दुकानें शुरू करने के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसमें पारडी तालुका के पारडी, मोतीवाड़ा व उमरसाडी में तीन नई दुकानें शुरू करने के लिए कुल पांच आवेदन प्राप्त हुए थे। इन सभी याचिकाओं को संकल्प के प्रावधानों के अनुसार स्वीकार्य नहीं होने के कारण खारिज कर दिया गया और फिर से अधिसूचना जारी करने का निर्णय लिया गया। वलसाड तालुका में काजनहरि, कोसंबा-2, नाना ताइवाड और वलसाड अपना बाजार में चार नई दुकानों के लिए कुल 11 आवेदन प्राप्त हुए थे। जिनमें से पांच आवेदनों को मंजूरी दी गई और छह आवेदनों को संकल्प के प्रावधानों के अनुसार खारिज कर दिया गया। उमरगाम तालुका में नारगोल और खतलवाड़ा में दो नई दुकानों के लिए कुल आठ आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनमें से दो आवेदन स्वीकृत किए गए और छह आवेदन खारिज कर दिए गए। साथ ही डुमलांव में एक शाखा एफपीएस को भी मंजूरी दी गई।
साथ ही, उमरगाम तालुका के 10 गांवों में नई दुकानों के आवंटन के लिए दहेरी, सोणसुम्बा, संजान, डहेली, सरीगाम, मोहनगाम, धोडीपाड़ा, तुंब-धीमसा ग्रुप, वंकास, बीलीया और नंदीग्राम-तलवाड़ा में नई दुकानों के लिए चर्चा की गई, जिसके अनुसार दहेरी, सोलसुंबा, सरीगाम में नई दुकानों के आवंटन के लिए स्वीकृत प्रदान किया गया। साथ ही जिन गांवों में आबादी को ध्यान में रखते हुए पहले से ही दुकाने हैं, परंतु दुकानों के बीच अधिक दूरी को देखते हुए, वहां चार एफपीएस शाखा की अनुमति दी गई। वहीं मोहनगाम, धोडीपाड़ा, बीलिया और संजान में नई दुकानें और शाखाएं आवंटन के लिए विचाराधीन हैं।
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अलकाबेन शाह, उमरगाम विधायक रमनलाल पाटकर, जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी, रेजिडेंट अपर कलेक्टर ए. आर. जहा, वलसाड प्रांत प्रभारी उमेश शाह, पारडी प्रांत डी. जे. वसावा, धरमपुर प्रांत केतुल इटालिया, आपूर्ति अधिकारी काजल गामीत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

वापी के चीभडकच्छ गांव का सरपंच 10 हजार रूपये का रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

cradmin

कपराड़ा के सरकारी कॉलेज में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत “फीट इंडिया फ्रीडम रन” का आयोजन

starmedia news

 सरदार पटेल की जन्म जयंती पर वलसाड में युनिटी फॉर रन का आयोजन

starmedia news

Leave a Comment