7.9 C
New York
Friday, Apr 19, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsउत्तर प्रदेशक्राइमप्रदेश

जौनपुर के शूटर ने लखनऊ में कुख्यात बदमाश संजीव जीवा को किया गोलियां से छलनी

स्टार मीडिया न्यूज, 

रिपोर्ट – राजन कुमार 

 जौनपुर। लखनऊ सिविल कोर्ट के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर कुख्यात बदमाश संजीव जीवा को मौत के घाट उतारने वाला बदमाश विजय यादव केराकत कोतवाली क्षेत्र के सर्की सुल्तानपुर गांव के निवासी श्यामा यादव का पुत्र है। राजधानी को थर्राने वाले इस बदमाश का पुलिस आपराधिक इतिहास खगाल रही है। सूचना मिलते ही सर्किल सीओ समेत केराकत थाने की पुलिस उसके गांव पहुंचकर पुछताछ किया। हलांकि विजय यादव के खिलाफ अभी तक 2016 में एक लड़की को भगाने का केश सामने आया है।

शूटर विजय यादव के पिता श्यामा यादव ने बताया कि मेरा  बेटा मुंबई में टाटा कम्पनी में काम करता था उसके बाद वह नौकरी छोड़कर घर चला आया। डेढ़ माह बाद वह लखनऊ रोजगार की तलास में गया था। वहां पर विजय जल पाईप वाले काम में लगा था। बीते दस मई को मेरे साले की लड़की की शादी में आया था और 11 मई को वह वापस लखनऊ चला गया था। उसके बाद से कोई बातचीत नहीं हुई। हम लोग बात करने का प्रयास भी किया तो उसका फोन बंद आ रहा था। आज इस घटना की जानकारी ग्राम प्रधान के माध्यम से मुझे हुई है ।

15 अप्रैल 2023 की रात मीडियाकर्मी के भेष में बदमाशों ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ़ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज मामले को लोग भुला भी नहीं पाए थे कि अब राजधानी लखनऊ में वजीरगंज क्षेत्र स्थित कचहरी में पेशी पर आए कुख्यात बदमाश संजीव जीवा के सीने में गोलियों की बौछार कर मौत की नींद सुला दिया। बदमाशों ने वकील का भेष बदलकर घटना को अंजाम देकर भाग निकले। मामले की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस इसे गैंगवार मान रही है। वहीं मरने वाला कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा पश्चिम का रहने वाला बताया जा रहा है। क्राइम ब्रांच के अलावा पुलिस की टीमों को शूटरों की तलाश में लगा दिया गया है।
बताते चलें कि कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी संजीव जीवा का नाम तेजी से चर्चा में आया था। बताया जा रहा है कि जीवा ने भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के बाद गाड़ी की बोनट पर चढ़कर एके—47 से गोली चला रहा था। उसी समय उसका नाम तेजी से सुर्खियों में आया था। जीवा पश्चिमी यूपी का एक कुख्यात अपराधी है जो कभी कंपाउंडर हुआ करता था। लेकिन उसने अपने ही मालिक को किडनैप कर लिया था। बाद में उसकी हत्या भी कर दी थी।
बताया जा रहा है कि पश्चिम का रहने वाला कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा को बुधवार को पुलिस राजधानी लखनऊ के वजीरगंज क्षेत्र स्थित कचहरी में पेशी पर लेकर आई थी। जैसे ही पुलिस कचहरी परिसर में दाखिल हुई कि इसी दौरान वकील की भेष में बदमाशों ने कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार शुरू कर दिया। दिनदहाड़े भरी कचहरी में हुई सनसनीखेज वारदात से इलाके में सनसनी फ़ैल गई और देखते ही देखते कचहरी परिसर में सन्नाटा पसर गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
समाचार लिखे जाने तक कुख्यात संजीव के हत्यारे की पहचान विजय यादव पुत्र श्यामा यादव निवासी केराकत जिला जौनपुर के रूप में हुई है। जिस पर पुलिस छानबीन में जुट गयी है। आरोपी विजय यादव को मौके से ही गिरफ्तार लिया गया है। जबकि अन्य हमलावर समाचार लिखे जाने तक फरार बताये गये।
वहीं दो सिपाहियों को भी गोली लगी है जो खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। दो सिपाही को गोली लगने के साथ एक मासूम बच्ची को गोली छूकर निकली और बच्ची की हालत खतरे से बाहर है। मासूम की उम्र करीब डेढ़ साल बतायी जा रही है। गोलीबारी के चलते कचहरी परिसर में भगदड़ मच गयी। जिसके चलते एसीपी चौक के सिर में चोट लग गयी है लेकिन वह भी खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।

Related posts

जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी एवं पिडिलाइट कंपनी के उपाध्यक्ष के बीच हुआ समझौता

starmedia news

वलसाड जिला में धान की फसल में पत्ती सूखना एवं पत्ती झुलसा रोग के नियंत्रण हेतु दिये गये सुझाव

starmedia news

बदलापुर महोत्सव में प्राथमिक शिक्षकों ने किया सांसद दिनेश लाल यादव का सम्मान। 

cradmin

Leave a Comment