6.6 C
New York
Friday, Mar 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 राज्य स्तरीय हैकाथॉन में गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज वलसाड के प्रोजेक्ट को प्रथम स्थान मिला

कचरा कम करने के समाधान के लिए हैकाथॉन में कुल 94 टीमों ने भाग लिया:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। हाल ही में गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा कचरा कम करने के समाधान के लिए हैकाथॉन (A Hackathon on SOLUTION FOR WASTE REDUCTION (HAZARDOUS WASTE, E-WASTE, PLASTIC WASTE, MUICCIPAL SOLID) का आयोजन किया गया था। इस हैकथॉन में देश भर से विभिन्न आईआईटी, एनआईटी, सहित अलग-अलग नामांकित शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों की 94 टीमों ने भाग लिया। जिसमें गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज वलसाड (GEC VALSAD) के केमिकल इंजीनियरिंग के छात्रों के प्रोजेक्ट ने पहली रैंक हासिल की और पूरे वलसाड जिले को गौरवान्वित किया।
गुजरात प्रदूषण बोर्ड द्वारा आयोजित ऑनलाइन हैकथॉन में हर शिक्षण संस्थान के विद्यार्थियों ने अपने-अपने विचार और उस पर आधारित समाधान आधारित प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए। सभी 94 परियोजनाओं में से सर्वश्रेष्ठ 30 परियोजनाओं को उनके अभिनव विचारों और प्रारंभिक प्रस्तुतियों के आधार पर पहले दौर में चुना गया और दूसरे दौर में भेजा गया। जहां विषय विशेषज्ञों और उस विषय के विशेषज्ञ जजों द्वारा प्रस्तुतीकरण और तकनीकी पूछताछ के आधार पर उनका मूल्यांकन करने के बाद अंतिम पावर जजिंग राउंड के लिए सर्वश्रेष्ठ 15 परियोजनाओं का चयन किया गया। फाइनल राउंड में, तकनीकी और सांख्यिकीय परीक्षण और परियोजना के आधार पर अवलोकन के बाद विशेषज्ञों द्वारा सर्वश्रेष्ठ तीन परियोजनाओं को विजेता घोषित किया गया।
जिसमें गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज वलसाड (GEC VALSAD) के केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के छात्र पवन कलीवारपु व केविन पटेल तथा प्रोजेक्ट गाइड और मेंटर डॉ. भद्रेश सुदानी द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रोजेक्ट “TO convert waste PMMA plastic scrap into a into a multipurpose puzzle game” ने प्रथम स्थान पर विजेता घोषित किया गया और 50 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया। इस प्रतियोगिता में भाग लेने एवं प्रोजेक्ट प्रस्तुत करने हेतु संस्थान के आचार्य डाॅ. वी.एस. पुराणी और रसायन विभाग के प्रमुख एन. एम. पटेल, SSIP, IIC TEAMS ने निरंतर मार्गदर्शन और प्रोत्साहन प्रदान किया।

Related posts

वलसाड जिला निर्वाचन ने ईवीएम-वीवीपेट प्रदर्शन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

starmedia news

वापी में कैबिनेट मंत्री श्री कनुभाई देसाई की अध्यक्षता में की गई बैठक

starmedia news

वीआईए के ओडिटोरीयम में महारक्तदान शिविर का आयोजन, वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने किया उद्घाटन

starmedia news

Leave a Comment