5.2 C
New York
Friday, Mar 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 वलसाड के मोगरावाड़ी जोन कार्यालय में सिटी सिविक सेंटर का किया जायेगा 10 जून को लोकार्पण

पालनपुर से मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल करेंगे सिविक सेंटरों का ई-लोकार्पण:- 
इन सेंटरों को राज्य सरकार ने लोगों के लिए सुविधाओं का वन स्टॉप सेंटर तरीके माना है:-
लोगों को एक ही छत के नीचे प्रॉपर्टी टैक्स, बिजनेस टैक्स, गुमास्ताधारा समेत 13 सुविधाओं का लाभ मिलेगा:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
 वलसाड। गुजरात सरकार के शहरी विकास एवं शहरी आवास विभाग द्वारा लोगों को एक ही स्थान से नगर पालिका से संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए वलसाड नगर पालिका द्वारा मोगरावाड़ी स्थित जोन कार्यालय में सिटी सिविक सेंटर का मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा 10 जून को शनिवार सुबह 11 बजे पालनपुर से ई-लोकार्पण किया जाएगा।
इन सिविल सेंटरों को राज्य सरकार द्वारा सुविधाओं का वन स्टॉप सेंटर माना गया है। इसे जन सुविधा केंद्र के नाम से भी जाना जा सकता है। 3500 वर्गफीट क्षेत्र में तैयार मोगरवाड़ी जोन कार्यालय में ग्राउंड+1 फ्लोर के इस बिल्डिंग में लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था, पार्किंग और पीने के पानी के लिए कूलर की व्यवस्था की गई है। नीचे ग्राउंड फ्लोर पर जोनल ऑफिस और फर्स्ट फ्लोर पर सिविक सेंटर चलेगा। इस सिविक सेंटर में संपत्ति कर का भुगतान, संपत्ति कर का आकलन, संपत्ति कर की रसीद, व्यवसाय पंजीकरण प्रमाणपत्र, व्यवसाय कर्मचारी पंजीकरण प्रमाणपत्र, गुमास्ताधारा प्रमाण पत्र,  विवाह पंजीकरण प्रमाणपत्र, जन्म/मृत्यु प्रमाण पत्र, जल/सीवरेज कनेक्शन आवेदन, हॉल बुकिंग, शिकायत पंजीकरण, बांधकाम की रजा चिठ्ठी, (पासपोर्ट) और फायर एन.ओ.सी. आवेदन की सुविधा मिलेगी।
इसके अलावा, नागरिक अपने मोबाइल फोन में ई-नगर ऐप डाउनलोड करके या https://enagar.gujarat.gov.in/ पर लॉग इन करके नागरिक केंद्रों की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Related posts

श्रावण मास के पहले सोमवार को प्रगटेश्वर धाम आछावनी में शिवभक्तों की उमड़ी भारी भीड़

starmedia news

पर्यावरण दिवस पर लगाये जायेंगे 37 लाख पौधे, वलसाड जिला होगा हरे-भरे वनों से सुशोभित

starmedia news

अखिल भारतीय धोबी समाज द्वारा अम्बेडकर जयंती का भव्य अयोजन

starmedia news

Leave a Comment