19.2 C
New York
Wednesday, May 8, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरातप्रदेश

वाघवाण के हनुमान मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य महोत्सव संपन्न 

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,
वलसाड। वलसाड जिला के धरमपुर तालुका में स्थित वाघवाण में एस्टेट आर. ट्रस्ट के वैकंटरामन फेमिली ट्रस्ट वडोदरा के सहयोग से निर्मित हनुमान मंदिर में ट्रस्ट के अध्यक्ष रजनीभाई वैष्णव की उपस्थिति में हनुमान जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई और पारंपरिक तरीके से भव्य महोत्सव का आयोजन किया गया।
गायत्री चेतना केंद्र वलसाड के आचार्य महेंद्रभाई देसाई के आचार्यों के टीम द्वारा वैदिक परंपरा के साथ प्राणप्रतिष्ठा और यज्ञविधि को पूरा किया गया। इस मौके पर विधायक अरविंदभाई पटेल, अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्थान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार गोयल, अंतरराष्ट्रीय वैश्य सम्मेलन के जिलाध्यक्ष राजूभाई मेहता (उमरगाम), सेवानिवृत्त प्राचार्य बी. एन. जोशी एवं सरदार सोशल ग्रुप वापी के संजयभाई कथीरिया सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
कबीर मंदिर धमड़ाची वलसाड के सर्वमुनि महाराज ने क्षेत्र में धर्मांतरण का मुद्दा उठाया और कहा कि इन क्षेत्रों में मंदिरों का निर्माण होने पर ही धर्मांतरण को नियंत्रित किया जा सकता है।
कथाकार नरेशभाई रामानंदी ने हनुमान मंदिर का नाम संकट मोचन हनुमान मंदिर रखा और कहा कि सितंबर माह में वे अपने दानी मित्रों के सहयोग से राम परिवार की प्रतिमा स्थापित करेंगे। रामानंदी ने कहा कि उन्होंने बारह साल तक बाघ गुफा में साधना की थी जहां भगवान दत्तात्रेय की मूर्ति भी है और उन्होंने सरकार से गुफा में प्रवेश करने के लिए सीढ़ियां बनाने की अपील की ।
कार्यक्रम का संचालन विजय गोयल ने व स्वागत एवं धन्यवाद समारोह का संचालन बजरंग बली मंडल वाघवाण के सुनीलभाई जादव ने किया। इस महोत्सव को सफल बनाने में हनुमान ग्रुप वलसाड के विष्णुभाई पाटिल के नेतृत्व में बजरंग बली मंडल और मातृभूमि सेवा केंद्र वलसाड सहित कई संस्थाओं ने जी तोड़ मेहनत की।

Related posts

बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने कांग्रेस को सिखाया नैतिकता का पाठ

cradmin

हृदयांगन के साहित्य महोत्सव में बही काव्य रस की धारा

starmedia news

सूरत जिला प्रभारी व वित्त मंत्री कनुभाई देसाई की अध्यक्षता में सूरत जिला आयोजन मंडली की हुई समीक्षा बैठक 

starmedia news

Leave a Comment