11.5 C
New York
Sunday, May 5, 2024
Star Media News
Breaking News
Uncategorized

A major setback to the Shiv Sena 300 activists including 26 corporators resigned from the party

शिवसेना को बड़ा झटका, 26 नगरसेवकों सहित 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया।

मुंबई । महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही दिन का समय बचा है लेकिन चुनाव से ऐन वक्त पहले शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। ANI के अनुसार पार्टी में टिकट बंटवारे से नाराज चल रहे 26 नगरसेवकों सहित लगभग 300 कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया दिया है। टिकट बंटवारे में अनेदेखी से नाराज चल रहे इन सभी पार्षदों और कार्यकर्ताओ ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को अपनी इस्तीफा भेजा है।आपको बता दें कि इस बार शिवसेना की तरफ से उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी चुनाव लड़ रहे हैं जो मुंबई की वर्ली सीट से चुनावी मैदान में यह। यह शिवसेना के इतिहास में पहला मौका है जब परिवार का कोई सदस्य चुनाव लड़ रहा हो। बुधवार को चुनावी प्रचार के दौरान उद्धव के दूसरे बेटे तेजस ठाकरे में एक चुनावी रैली में दिखाई दिए जिससे अटकलें तेज हो गई हैं किवोटिंग से पहले राज्य में नेताओं और कार्यकर्ताओं के पाला बदलने का दौर जारी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने हाल ही में पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था जिसमें कांग्रेस विधायक नीतेश राणे का नाम भी शामिल है। भाजपा जहां एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने का दावा कर रही है वहीं कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन लोगों से बीजेपी-शिवसेना गठबंधन वाली सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान कर रहा है।


महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं और चुनाव से ठीक पहले इस तरह के सामूहिक इस्तीफे से शिवसेना के चुनावी अभियान को झटका लग सकता है। राज्य में कुछ 288 विधानसभा सीटें हैं जिनमें भाजपा और शिवसेना गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के छोटे घटकआरपीआई और आरएसपी को 14 सीटें दी गई हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी राज्य की 150 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। शायद वो भी राजनीति में उतर सकते हैं।

Related posts

Singer Somnath Yadav’s Song Milo Ke Faasle Launched

cradmin

Rohit Pathak Bakrid Releasing On 23rd August 2019

cradmin

Saazish Sidhu Won Millennium Brilliance Award As Internationally Acclaimed Youngest Emerging Director In Films And Film Productions

cradmin

Leave a Comment