Star Media News
Breaking News
News

रूदेय संस्था द्वारा भारत मित्र मंडल के गणेश पंडाल में बच्चों ने बनाई मिट्टी से गणेश जी की मूर्ति. 

रूदेय संस्था द्वारा भारत मित्र मंडल के गणेश पंडाल में बच्चों ने बनाई मिट्टी से गणेश जी की मूर्ति.
वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने गणेश जी मूर्ति बनाने वाले बच्चों की सराहना की
वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने मूर्ति बनाने वाले बच्चों को उपहार भेंट किया.

वर्तमान समय में देश भर में गणेश उत्सव पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. सभी गणेश पंडालों में श्री गणेश जी का दर्शन करने के लिए गणेश भक्तों का तांता लगता है. इसके अलावा कई पंडालों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है. इसी तरह वापी में भी में भारत मित्र मंडल गणेश पंडाल में रूदेय संस्था द्वारा पर्यावरण के अनुकूल गणेश जी की मूर्ति बनाना सिखाया गया. संस्था का उद्देश्य यही था कि बच्चों में रचनात्मकता बढ़ सके, और धार्मिक महत्व को भी समझाया जा सके तथा पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया जा सके. पहली बार बच्चों ने मिट्टी से सुंदर गणेश जी प्रतिमाएं बनाई. वहीं गुजरात सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने भी बच्चों के हुनर ​​की सराहना की और बच्चों को बधाई दी.
इस मूर्ति निर्माण की प्रक्रिया में 5 से 13 वर्ष की आयु के 21 बच्चों ने भाग लिया. जबकि यह प्रशिक्षण सी एस आर विभाग की वसुधा परियोजना की प्रबंधक श्वेताबेन के सहयोग से दिया गया. इसके अलावा वापी नोटिफाइड वापी के भारत मित्र मंडल गणेश पंडाल में गुजरात सरकार के वित्त ऊर्जा, पेट्रोकेमिकल्स मंत्री तथा पारडी विधानसभा के विधायक श्री कनुभाई देसाई ने श्री गणेश जी का दर्शन किया और भारत मित्र मंडल गणेश पंडाल के परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों से मुलाकात की. और वहीं पर्यावरण के अनुकूल गणपतिजी की मूर्तियाँ बनाने वाले बच्चों को प्रशंसा के प्रतीक के रूप में एक टोकन उपहार दिया. इसके साथ ही भारत मित्र मंडल की बहनों द्वारा विभिन्न आरती पट्टों को सजाया गया जिसके माध्यम से मंत्री जी ने श्री गणेशजी की आरती की.

Related posts

पारडी तालुका के 9 गांवों में 18 करोड़ रुपये की लागत से 25 सड़कों का निर्माण होगा, वित्त मंत्री कनुभाई देसाई के हाथों शुभारंभ किया गया। 

cradmin

मीरा रोड में जनता ने की बीजेपी नगरसेवकों के जनहित कार्यों की सराहना

cradmin

विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित महामहोत्सव में भक्तों ने लगाई हाजरी, छठें दिन की आरती में शामिल जिले के प्रतिष्ठित संगठन।

cradmin

Leave a Comment