10.2 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
News

जे एम् एस इंग्लिश एकेडमी के ‘यूनियन मुस्कान’ योजना का शुभारम्भ। 

वाराणसी। जे एम् एस इंग्लिश एकेडमी, दानगंज, वाराणसी में देश की अग्रणी बैंक यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा बच्चोँ की बचत योजना “यूनियन मुस्कान” का शुभारम्भ किया गया. रंगारंग कार्यक्रम के बीच इस योजना का शुभारम्भ युबीआई केन्द्रीय कार्यालय (मुंबई) के जनरल मेनेजर अरुण कुमार ने किया. कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के संस्थापक हवलदार यादव, चेयरमैन जीतेन्द्र यादव, डायरेक्टर सुभाष यादव, जनरल मेनेजर अरुण कुमार ने दीप प्रज्जवलन तथा माँ सरस्वती को माल्यार्पण कर के किया. तत्पश्चात विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया।

छात्रों को संबोधित करते हुए युबीआई केन्द्रीय कार्यालय (मुंबई) के जनरल मेनेजर अरुण कुमार ने बताया की बच्चों में बचत की आदत डालने के लिए बैंक ने यह योजना शुरू की है. यह खाता जीरो बैलेंस पर खुलेगा और इसमें अभिभावकों के दस्तावेजों के आधार पर निःशुल्क एटीएम् कार्ड, चेक बुक जारी की जाएगी तथा शिक्षा के लिए ऋण की भी व्यवस्था की जाएगी. इस योजना के माध्यम से उन्होंने विद्यार्थियों को भारतीय बैंकिंग सुविधाओ से जुड़ने हेतु प्रेरित किया।

विद्यालय के डायरेक्टर सुभाष यादव ने कहा की बच्चों को अभी से बचत की आदत डालनी चाहिए और स्मार्ट फ़ोन से जोड़ी गयी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाना चाहिए। यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा इस अवसर पर विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों विशाल राजभर, भव्या दुबे, सुनिधि यादव, श्रेयश यादव, ख़ुशी बरनवाल, दुर्गेश यादव, सानिया कुमारी यादव, तथा स्मिता पाल को पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य अंजनी कुमार दुबे, युबीआई कार्यालय (वाराणसी) के गिरीश चन्द्र जोशी, बिरजा प्रसाद दास, शैलेन्द्र कुमार, नवीन निश्चल, विनीता, दानगंज शाखा के मैनेजर डी एन श्रीवास्तव सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

मोहम्मद सिकंदर आजम कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष नियुक्त

starmedia news

विधायक प्रकाश सुर्वे ने किया विजया लाॅ फर्म कार्यालय का उदघाटन 

starmedia news

सर्वश्रेष्ठ गणेश मंडलों को पारितोषिक स्वरूप स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र व नगद पुरस्कार वितरण किया गया।

cradmin

Leave a Comment