11.8 C
New York
Wednesday, May 1, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsप्रदेशमहाराष्ट्र

गोरेगांव विधानसभा क्षेत्र में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया गया नमन 

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
मुंबई। गोरेगांव विधानसभा क्षेत्र में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि मनाया गया। सभी के लिए प्रेरणास्रोत, देश की एकता और अखंडता के लिए बलिदान देने वाले महान देशभक्त, भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर गोरेगांव विधानसभा क्षेत्र की विधायक एवं पूर्व राज्य मंत्री श्रीमती विद्या ठाकुर ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उनकी पावन स्मृति को नमन किया। इस अवसर श्रीमती विद्या ठाकुर ने संक्षिप्त जानकारी देते हुए कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कर्मक्षेत्र के रूप में 1939 से राजनीति में भाग लिया और आजीवन इसी में लगे रहे। उन्होंने कांग्रेस की नीतियों का हमेशा विरोध किया।
 डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी ने 1951 में भारतीय जनसंघ की स्थापना की। कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए संघर्ष किया। उस समय उन्हें 44 दिनों तक जेल में रखा गया और वर्ष 1953 में उन्होंने अपना बलिदान  दिया। इसी तरह श्रीमती विद्या ठाकुर ने देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के विकास के लिए किये गये कार्यों की भी जानकारी दी।
इस अवसर पर महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जय प्रकाश ठाकुर, गोरेगांव भाजपा अध्यक्ष श्री विजय गायकवाड, महासचिव श्री समीर दीवान, श्री बलवंत वर्मा, वार्ड अध्यक्ष श्री सम्मान गांवकर, युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री अमेय मोरे,  संतोष शिंदे सहित सभी प्रमुख पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

प्रवीण सूद ने सीबीआई के निदेशक के रूप में कार्यभार संभाला

starmedia news

किसानों के लिए ड्रोन तकनीक से छिड़काव सहायता व ट्रैक्टर योजना से लाभान्वित हेतु खोला गया पोर्टल

starmedia news

सुल्तानपुर का नाम कुशभवनपुर कराने के अभियान में जुटे प्रेम शुक्ल

starmedia news

Leave a Comment