9.1 C
New York
Monday, May 13, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

 राष्ट्र उत्थान के संबंध में छात्रों के लिए कॉलेज में आयोजित किया गया व्याख्यान

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वापी। श्री स्वामीनारायण शिक्षण सेवा केंद्र सलवाव द्वारा संचालित श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज में छात्रों यानी आज की युवा पीढ़ी के लिए राष्ट्रीय भावना पर एक विशेष अतिथि व्याख्यान आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह था कि आज की युवा पीढ़ी में राष्ट्र के प्रति भावना प्रबल हो और वे राष्ट्र के कल्याण के लिए सदैव तत्पर रहें और देश की प्रगति के लिए सदैव तत्पर रहें तथा सनातन की रक्षा के लिए घर-घर गंगा, घर-घर गीता, घर-घर तुलसी जैसे महाभियान को जन-जन तक पहुंचे, इस उद्देश्य के साथ संस्था के मैनेजिंग ट्रस्टी परम पूज्य पुराण स्वामी कपिलजीवनदासजी को विश्व प्रवासी धर्म परिषद का अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जो पूरे संस्थान एवं जिले के लिए गौरव की बात है। सम्पूर्ण कार्यक्रम संस्थान के परम पूज्य राम स्वामी जी के मार्गदर्शन में कैम्पस एकेडमी डायरेक्टर डाॅ. शैलेश वी. लुहार व कॉलेज आचार्य डॉ. सचिन बी. नारखेड़े के नेतृत्व में सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्व प्रवासी सामाजिक व संस्कृति संघ के डाॅ. एस. पी. तिवारी, सनातन प्रमुख अरुण सिंहजी सनातन सदस्य एवं महाराष्ट्र की मुख्य कार्यकारी महिला प्रभारी डाॅ. चैताली शाह, धरमसिंह, श्री संपूर्णानंद तिवारी, विष्णु पटेल, अजय डांगे एवं शिव प्रकाश शुक्ला उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरुआत पूज्य रामस्वामीजी के आशीर्वाद और प्रेरणादायी शब्दों के साथ हुई। जिसमें उन्होंने आज की नई युवा पीढ़ी को देश के लिए, देश के विकास के लिए कुछ करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके अलावा विशेष मुख्य अतिथि डाॅ. एस. पी. तिवारी ने छात्रों को अपने अनमोल जीवन के अनुभवों, देश के लिए बलिदान देने वाले विभिन्न महान व्यक्तित्वों के मामलों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसे आज के युवाओं को समझने और देश की प्रगति के लिए हमेशा आगे बढ़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा डॉ. चैताली शाह ने विद्यार्थियों को नारी शक्ति पर विशेष मार्गदर्शन दिया जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि महिलाएं अब किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं जो देश के लिए गौरव की बात है तथा किताबें अच्छी दोस्त होती हैं की पंक्ति पर जोर देते हुए विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उसके बाद श्रीमती नेहा एस. वडगामा द्वारा आभार विधि के साथ राष्ट्रगान कर कार्यक्रम की पूर्णाहुति की गई। जिसके लिए श्री स्वामीनारायण संस्थान के संस्थापक परम पूज्य पुराणी स्वामी केशवचरणदासजी, प्रबंध ट्रस्टी परम पूज्य पुराणी स्वामी कपिलजीवनदासजी, पूज्य राम स्वामीजी, संस्था के ट्रस्टी श्री. बाबूभाई सोडवडिया और अन्य ट्रस्टी, कैंपस एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लुहार, कैम्पस एडमिन डायरेक्टर श्री. हितेन बी. उपाध्याय, आचार्यश्री डाॅ. सचिन बी. नारखेड़े, शिक्षकों एवं समस्त स्टाफ को धन्यवाद दिया।

Related posts

वरिष्ठ शिक्षिका वासंथी देवराजन का सेवानिवृत्ति समारोह संपन्न

starmedia news

जिला समन्वयक-वी-शिकायत समिति की बैठक की अध्यक्षता वलसाड जिला कलेक्टर श्री क्षिप्रा आग्रे ने की।

cradmin

वलसाड जिला में राष्ट्रीय पोषण माह-2022 के आयोजन के अंतर्गत जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. 

cradmin

Leave a Comment