12.5 C
New York
Tuesday, May 14, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsउत्तर प्रदेशज्वलंत मुद्दे

जौनपुर में डीएम ने की कार्यों की समीक्षा बैठक, घरौनी वितरण नहीं होने पर डीएम ने जताई नाराजगी

जिलाधिकारी ने दिया अनमैप होल्डिंग को शून्य कराये जाने का निर्देश:-
रिपोर्ट – राजन कुमार, 
जौनपुर। जौनपुर जनपद के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में खतौनी और किसान बीमा दुर्घटना संबंधी बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा स्वामित्व योजना, एग्रीकल्चर सेंसस, डिजिटल क्रॉप सर्वे, घरौनी वितरण, जल जीवन मिशन आदि के कार्यों की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने तहसीलवार उपजिलाधिकारी व तहसीलदार से स्वामित्व योजना के प्रगति की जानकारी प्राप्त की। समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि डिजिटल क्रॉप सर्वे की प्रगति को और तेज करें।
बैठक में समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि आबादी सर्वेक्षण में ऐसे गांव है, जिनका विवरण सर्वे विभाग को प्रेषित नहीं किया गया है। उनका प्रेषण कराए और जितने गांव के विवरण प्रेषित किए गए हैं, सर्वप्रथम उन्हें लॉक किया जाए।
लक्ष्य के सापेक्ष, इसमें वृद्धि करने का निर्देश:
घरौंनी के वितरण में संतोषजनक वृद्धि न होने एवं इस माह में कोई घरौनी वितरण नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष इसमें वृद्धि करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। आधे अधूरे स्वामित्व की प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि बड़े गांव का चुनाव करें एवं जहां अधिक मजरा है, उसका स्वामित्व कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के तहत जिले में हो रहे कार्यों की समीक्षा की।
निर्माणाधीन कार्यस्थलों पर एई व जेई की अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी:
बैठक के दौरान एक्सईएन जल निगम को कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य की प्रगति ठीक कराने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन कार्य स्थलों पर एई और जेई की अनुपस्थिति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया। जब तक विवादों का समाधान नहीं हो जाता तब तक इफकॉन वेलस्पन तथा जल निगम के एई और जेई मौके पर अगले 7 दिनों तक मौजूद रहकर कार्य का मुआयना करेंगे। जहां-जहां बोरिंग का कार्य होना है, वहां एक महीने में कार्य पूर्ण कराएं। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी द्वय राम अक्षयबर चैहान, गणेश प्रसाद सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

वलसाड जिला के दो छात्रों के प्रोजेक्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमके, दोनों छात्र जापान में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

starmedia news

विशेष पोक्सो कानून के तहत यौन शौषण आरोपी को सात साल की हुई जेल,Sexual assault accused gets seven years in jail under special POCSO law

starmedia news

बदलापुर विधानसभा में मॉडर्न पुस्तकालय का सपना साकार करेंगे विधायक रमेश चंद्र मिश्र

cradmin

Leave a Comment