10.9 C
New York
Sunday, May 12, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य मंदिर के रूप में मान्यता दी है:- कनुभाई देसाई 

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने वापी में आयुष्यमान आरोग्य मंदिर का किया उद्घाटन, 
 वापी में उप जिला अस्पताल अगले दिसंबर तक बनकर हो जाएगा तैयार :- मंत्री कनुभाई देसाई
श्यामजी मिश्रा 
 वापी। वलसाड जिला के वापी में रेलवे स्टेशन के बगल में वाल्मिकी आवास पर 1.19 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली आरोग्य मंदिर का खातमुहूर्त और चणोद में 22 लाख रुपए की लागत से बने आयुष्यमान आरोग्य मंदिर के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने किया।
इस मौके पर मंत्री कनुभाई देसाई ने कहा कि वापी तालुका पंचायत के बगल में 125 बिस्तरों वाले उपजिला अस्पताल का काम जोरों पर चल रहा है और इसे अगले दिसंबर तक तैयार कर लिया जाएगा। कोई भी देश तभी प्रगति कर सकता है जब उसके नागरिक स्वस्थ हों। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य केंद्रों की पहचान हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और अब आयुष्यमान आरोग्य मंदिर के रूप में की है, जो वाकई सच है। इसके अलावा मंत्री ने पूरे देश को एक स्वस्थ और स्वच्छ देश बनाने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर वलसाड व डांग जिला सांसद डाॅ. के.सी.पटेल ने कहा कि कनुभाई देसाई के प्रयासों से स्वास्थ्य मंदिर से लोगों को लाभ मिलेगा। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया है कि वापी रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाया जाएगा। क्योंकि राजस्व के मामले में यह बोरीवली और सूरत के बाद तीसरे नंबर पर है। उमरगाम विधायक श्री रमणलाल पाटकर ने कहा कि मुख्यमंत्री के सशक्त नेतृत्व में गांव में शहरी स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं। स्वास्थ्य कर्मी भी यहीं रहकर स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं दें सकेंगे। वहीं इस अवसर वलसाड जिला पंचायत के स्वास्थ्य विभाग के एडीएचओ डाॅ. विपुलभाई गामीत ने स्वागत भाषण दिया।

Related posts

आंतरिक कलह के चलते जल्द टूट जाएगी महाविकास आघाडी–शैलेश पांडे

starmedia news

आयुक्त दिलीप ढोले ने की श्री एल आर तिवारी कॉलेज ऑफ लॉ की सराहना

starmedia news

बदलापुर विधानसभा के विकास को लेकर गृह मंत्री अमित शाह से मिले रमेश चंद्र मिश्र

starmedia news

Leave a Comment