20.8 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरात

बच्चों को अक्षर ज्ञान के अलावा वैदिक शिक्षा और आत्मिक शक्ति के प्रति करें जागरूक -स्वामी सुमेधानंद सरस्वती

” वार्षिक उत्सव “यूफोरिया 2023” में बच्चों ने दिखाया जलवा”_

कृष्ण मिश्र “गौतम”
स्टार मीडिया न्यूज, वापी, 
बच्चों को अक्षर ज्ञान के अलावा आत्मिक शक्ति का अवलोकन और वैदिक शक्ति , पुरानी संस्कृति के बारे प्रोत्साहन करने के आधुनिक तरीकों द्वारा ही आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्वल संभव है। इस बारे में शिक्षको का मूल दायित्व है की आने वाली पीढ़ी को तैयार करें। सीकर राजस्थान से बीजेपी सांसद और वैदिक संत सुमेधानंद सरस्वती पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा की वर्तमान पीढ़ी के बच्चों में अवसाद , तनाव और आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस तरह के मामलों से बचने का आधार केवल जागृत शिक्षा पद्धति ही है।

साथ ही राजस्थान सरकार पर पेपर लीक मामले में संलिप्त होने का आरोप लगाया और कहा की राजस्थान शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के कारण ही शिक्षा का बंटाधार हो रहा है। सरकार बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। बता दें, वापी के चनोद स्थित आर एस झुनझुनवाला इंटरनेशनल स्कूल के वार्षिक उत्सव ” यूफोरिया 2023″ में बतौर विशेष अतिथि शामिल हुए थे।

यूफोरिया 2023 में बच्चों ने कई तरह की प्रस्तुतियां की जिसने उपस्थित जन समूह सहित तमाम अतिथियों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गुजरात सरकार के कैबिनेट मंत्री कनु भाई देसाई , विधायक रमन भाई पाटकर ,शहर बीजेपी प्रमुख सतीश पटेल , नगरपालिका अध्यक्ष कश्मीरा बेन शाह , प्रशांत कारूलकर ,ललित शाह ,महेश चव्हाण ,कमलेश पटेल , नरेंद्र पायक, बिमल चौहान ,समेत कई गणमान्य शिक्षक , विद्यार्थी और पालकों ने उपस्थित रह कर विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया।
विद्यालय के प्रमुख ट्रस्टी और वापी नगरपालिका सदन नेता प्रतिपक्ष निलेश राठौड़ और प्रधानाचार्य डा. ऋचा शाह ने विद्यालय में आगामी वर्ष में होनेवाले कार्यक्रम के बारे में बताया और बच्चों में प्रतिभा निखारने के लिए शिक्षा के माध्यम से प्रोत्साहन सहित कई उम्दा प्रयास किए जा रहे हैं।

Related posts

मुंबई में कांग्रेस सेवादल द्वारा भारत जोड़ो अभियान का शुभारंभ। 

cradmin

अमर पुष्कर स्मृति साहित्यिक महोत्सव एवं विराट राष्ट्रीय कवि सम्मेलन,

starmedia news

आदर्श शिक्षक सेवा संघ का वार्षिक अधिवेशन संपन्न, 600 से अधिक शिक्षकों ने कार्यक्रम में शिरकत की,

starmedia news

Leave a Comment