10.2 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
AwardsBreaking Newssports specialखेलगुजरातप्रदेश

वलसाड की खिलाड़ी पावरलिफ्टिंग में बढ़ाई जिले की शान

राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप , जम्मू में जीते कई पुरस्कार , गुजरात रहा अव्वल:-

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,

वापी। वलसाड जिले के वापी तहसील अंतर्गत चला के ऐमफिट जिम की सदस्या हीरल जतिन पारेख ने राष्ट्रीय स्तर पर जम्मू में आयोजित चैंपियनशिप में अपना सिक्का जमाया और पूरे जिले समेत गुजरात राज्य का नाम रोशन किया।

जम्मू से वापी पहुंचने पर हीरल का जोरदार स्वागत हुआ , हीरल ने पूरे आयोजन के बारे में विस्तार से बताया , साथ ही उन्होंने कहा कि सामान्यतः महिलाओं को इस तरह के आयोजनों में जाने में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है , लेकिन उनके पति, परिवार के सभी सदस्य साथ ही जिम के प्रशिक्षक रेहान अंसारी , चिराग पटेल का भरपूर मार्गदर्शन मिला , जिसका परिणाम सभी के सामने है।

जिम ट्रेनर रेहान अंसारी और चिराग बताते है कि हीरल ने इस मुकाम को पाने के लिए कड़ी मेहनत की है ।

सामान्यतः महिलाओं को जिम की ट्रेनिंग में कई तरह की भ्रांतियां अभी भी लोगों के दिमाग में है , हीरल आज उन जैसी महिलाओं के लिए रोल मॉडल हैं, जो इस क्षेत्र में अपना मुकाम हासिल करना चाहती हैं।

जम्मू में आयोजित हुए इस राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 17 राज्यों और संघ प्रदेशों के 300 से अधिक खिलाड़ियों ने दो दिवसीय कार्यक्रमों में भाग लिया।

जिसमें गुजरात ने सबसे ज्यादा पदक जीते और पदक तालिका में टॉप पर रहा, जबकि उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर, जबकि हरियाणा तीसरे नंबर पर रहा।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए भाजपा महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने कहा कि इस तरह के आयोजन हमेशा जम्मू-कश्मीर के युवाओं को फिटनेस की ओर आकर्षित करते हैं और यह गर्व है कि जम्मू ने इस राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी की।

कार्यक्रम समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर जम्मू के डीआईजी शक्ति पाठक विजेताओं को पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

डीआइजी शक्ति पाठक ने जम्मू में इस तरह के राष्ट्रीय खेल आयोजन के लिए आईपीएफ की सराहना करते हुए कहा कि इससे युवाओं को भी खेलों से जुड़ने की प्रेरणा मिलती है।

उन्होंने ऐसे आयोजनों की तारीफ की और जम्मू के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नशे से बेहतर खेल की लत है , ऐसे बेहतरीन आयोजन युवा खिलाड़ियों को खेल के प्रति आकर्षित करने का बेहतर मौके होते हैं।

पाठक ने यह भी कहा कि जम्मू पुलिस पहले से ही नशे के खिलाफ अभियान चला रही है और इस संबंध में ऐसे खेल आयोजको का समर्थन करती है।

Related posts

सांताक्रुज में कृपाशंकर सिंह ने किया मुफ्त चिकित्सा शिविर का उद्घाटन

starmedia news

धरमपुर में अनुबंधम पोर्टल एवं रोजगार कार्यालय की सेवा संबंधी मार्गदर्शन सेमिनार आयोजित की गई। 

cradmin

Zee Music’s latest Bin Bole Releasing Soon – Ft. Jonita Gandhi, Chandan Saxena and Parry G

cradmin

Leave a Comment