11.8 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newssports specialप्रदेशमहाराष्ट्रसामाजिक सरोकार

सिल्वर पदक विजेता ऐश्वर्या मिश्रा को अब गुलदस्ते के साथ मिल रही आर्थिक मदद

परिश्रम संस्था ने ऐश्वर्या मिश्रा को एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की:-

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस परिजनों से करेंगे शीघ्र मुलाकात:-

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
मुंबई।  एशियन गेम्स में महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में भारत को सिल्वर पदक दिलाने वाली ऐश्वर्या मिश्रा को पहले लोगों ने खूब बधाईयाँ दी। यहां तक उनका घर गुलदस्तों से भर गया था। उस वक्त ऐश्वर्या के पिता और परिजनों को इस बात का दु:ख था कि बेटी ने कई बार पदक जीत चुकी है, परंतु राज्य सरकार की तरफ से बेटी को किसी भी प्रकार का सहयोग नहीं मिल रहा है। और न ही उत्तर भारतीय संगठनों और न ही उत्तर भारतीय नेताओं द्वारा किसी प्रकार का अभी तक कोई मदद नहीं की गई है। जब इस बात को लेकर मुंबई की एक प्रतिष्ठित अखबार नवभारत ने खबर छापी, तब जाकर इसका असर उत्तर भारतीय नेताओं व संगठनों पर पड़ा और अब जाकर सिल्वर पदक विजेता ऐश्वर्या मिश्रा को गुलदस्ता के साथ-साथ आर्थिक मदद भी मिल रही है। वहीं ऐश्वर्या कैलाश मिश्रा को भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं परिश्रम संस्था के प्रमुख कृपाशंकर सिंह ने एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि आगे की तैयारी के लिए प्रदान की है। इस अवसर पर ‘परिश्रम’ संस्था के सचिव एड. अखिलेश चौबे और धर्मपत्नी मालती कृपाशंकर सिंह भी उपस्थित थीं। ऐश्वर्या मिश्रा के पिता कैलाश मिश्रा ने परिश्रम संस्था का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से समाज के सभी लोग मदद कर रहे हैं, उससे बेटी ऐश्वर्या को ओलंपिक खेल में लक्ष्य को हासिल करने में सफलता मिलेगी। कृपाशंकर सिंह ने ऐश्वर्या मिश्रा की सफलता के संबंध में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अवगत कराया और बहुत जल्द उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी ऐश्वर्या मिश्रा की मुलाकात होगी।

प्रसिद्ध उद्योगपति बीके सिंह भी देंगे ऐश्वर्या मिश्रा को प्रोत्साहन के रूप में ढाई लाख रुपए:- 

ठाकुर ग्रुप ऑफ कंपनी के अध्यक्ष बीके सिंह से कृपाशंकर सिंह ने ऐश्वर्या मिश्रा की कामयाबी का जिक्र किया। जिसके बाद उद्योगपति बीके सिंह ने ऐश्वर्या मिश्रा को ढाई लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। सिंह ने कहा कि ऐश्वर्या मिश्रा मेरी कॉलेज की छात्रा है, इसलिए हमारी ओर उसे से स्कॉलशीप प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही राहुल एज्युकेशन के सचिव राहुल तिवारी ने भी अपने कॉलेज में ऐश्वर्या मिश्रा को बुलाकर सम्मानित करने और हर प्रकार की संभव मदद करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि एथलीट ऐश्वर्या मिश्रा को परिश्रम संस्था की ओर से जब कृपाशंकर सिंह और एड. अखिलेश चौबे की ओर से प्रोत्साहन राशि प्रदान की जा रही थी उस वक्त कृपाशंकर पांडेय, जगदीश सिंह, दिपक यादव, प्यारेलाल सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

15 को उत्तर भारतीय संघ में होगा ऐश्वर्या मिश्रा का स्वागत:-

उत्तर भारतीय संघ के अध्यक्ष संतोष सिंह ने भी ऐश्वर्या मिश्र को दो लाख की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। इसके लिए 15 अक्टूबर को उत्तर भारतीय संघ के भवन में सम्मान समारोह का कार्यक्रम भी रखा गया है।

Related posts

उप रजिस्ट्रार कार्यालय को शिफ्ट करने को लेकर कृष्णा हेगड़े ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

starmedia news

मुंबई में जल्द लागू होगी हॉकर्स पॉलिसी : शेलार

starmedia news

हिंद सागर मीडिया के वार्षिक कैलेंडर का राजभवन में हुआ विमोचन

cradmin

Leave a Comment