10.8 C
New York
Wednesday, Apr 17, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking NewsEventsगुजरातप्रदेश

विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री की संवेदनशीलता का कदम है:- मंत्री कनुभाई देसाई

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई द्वारा वापी पालिका क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा का किया गया शुभारंभ, 
 मंत्री ने अधिकारियों को छोटी से छोटी योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने का सुझाव दिया, 
श्यामजी मिश्रा 
 वापी । वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई द्वारा वापी नगर पालिका क्षेत्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मंत्री कनुभाई देसाई ने कहा कि कच्छ भूकंप के बाद नरेंद्र भाई मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला और गुजरात के विकास के लिए कई कदम उठाए। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने ज्योतिग्राम योजना लागू की। उसके बाद देश के जिन 18000 गांवों में बिजली नहीं थी, वहां बिजली पहुंचाई गई। वहां डीबीटी (डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर) भुगतान में भारत नंबर एक पर है। कोरोना काल में सभी देश गिरकर भागे, लेकिन भारत लगातार आगे बढ़ रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रधानमंत्री का एक संवेदनशील कदम है। मंत्री ने अधिकारियों और पदाधिकारियों से अपील की कि वे छोटी से छोटी योजनाओं का भी लाभ जनता को मिले, इसके लिए हमेशा काम करते रहें। अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव से पहले, मंत्री ने आशा व्यक्त की कि प्रधान मंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी के नेतृत्व में, हम भारत की महान सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर राम राज्य में प्रवेश करेंगे।
इस मौके पर वलसाड-डांग सांसद डॉ. के.सी. पटेल ने स्वच्छता मिशन, जनधन योजना, आयुष्मान योजना के बारे में जानकारी दी। वापी नगरपालिका अध्यक्ष कश्मीरा शाह ने लोगों से मोदीजी की गारंटी वाली गाड़ी का लाभ उठाने का अनुरोध किया और सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी और सभी से वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान देने की अपील की।
इस कार्यक्रम के दौरान लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी पूर्ण ब्रोशर और कैलेंडर वितरित किये गये। विकसित भारत के निर्माण और भारत के विकास की कहानी को लेकर राष्ट्रपति श्री द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी का वीडियो संदेश भी सभी लोगों ने देखा। सरकार की महत्वपूर्ण 17 योजनाओं की जानकारी व लाभ देने वाले विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाये गये थे। जहां बड़ी संख्या में शहरवासियों ने इसका लाभ उठाया। वहीं उज्वला योजना, स्वनिधि योजना, आवास योजना, आयुष्यमान योजना, स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता, पोषण किट, विधवा सहाय योजना, रोजगार योजना के लाभार्थियों को सहायता वितरित की गई। जबकि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सम्मानित किया गया। स्वागत भाषण वापी नगर पालिका के उपाध्यक्ष अभयभाई शाह ने दिया। इस अवसर पर वापी नगर पालिका अध्यक्ष कश्मीरा शाह, मुख्य अधिकारी शैलेश पटेल, पारडी प्रांत अधिकारी अंकित गोहिल, वापी शहर संगठन के अध्यक्ष सतीशभाई पटेल, जिला संगठन के महासचिव शिल्पेश देसाई और वापी नगर पालिका के कार्यकारी अध्यक्ष मितेश देसाई सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी और शहरवासी उपस्थित थे।

Related posts

रंगदारी की धमकी से सैलून व्यवसायी मनीष शर्मा ने की आत्महत्या,

starmedia news

आषाढ़ ऋतुकाल में आनंद और विरह दोनों की अनुभूति–शीतला प्रसाद दुबे

starmedia news

 नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई जुर्माने के साथ 20 साल की सजा

starmedia news

Leave a Comment