17.8 C
New York
Friday, May 17, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वलसाड में हम सफर एक्सप्रेस ट्रेन में लगी भीषण आग, आग पर काबू पाया गया

दो कोच बुरी तरह जले, कोई जनहानि नहीं, कोच को अलग कर हमसफर ट्रेन को किया गया रवाना:- 
स्टार मीडिया न्यूज, 
वलसाड। गुजरात के वलसाड में शनिवार को हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक आग लग गई। आग ट्रेन के जनरेटर कोच में लगी थी, लेकिन देखते ही देखते बगल की एसी कोच में आग फैल गई। ट्रेन में आग लगने के बाद यात्रियों के बीच में अफरा-तफरी मच गई थी, लोग अपने सामनों के साथ भागते हुए नजर आए। परंतु राहत की बात यह रही कि जैसे ही जनरेटर कोच से धुंआ उठते दिखा, ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है और जनरेटर कोच सहित बगल वाली एसी कोच को अलग कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया।  वहीं जनरेटर कोच में आग कैसे लगी, इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। वहीं वेस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने कहा, ”रेल नंबर 22498 के पावर कार/ ब्रेक वैन कोच में आग लगी थी। इसके बाद तुरंत बगल के कोच के सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस ट्रेन से कोच को अलग करने के बाद इसे शीघ्र ही रवाना कर दिया गया। वहीं जनरेटर कोच सहित बगल की एची कोच बुरी तरह से जल गए हैं।
एक हफ्ते में गुजरात में ट्रेन में आग की यह दूसरी घटना:-
पिछले एक हफ्ते में गुजरात में ट्रेन में आग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले गुजरात दाहोद में जेकोट रेलवे स्टेशन से कुछ दूर मेमू ट्रेन के इंजन में भीषण आग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि लपटें दो बोगियों तक फैल गईं थी। राहत की बात रही कि आग ट्रेन के आखिरी डिब्बे में लगी थी इसलिए पूरी ट्रेन इसकी चपेट में नहीं आई और समय रहते यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया था। आग की खबर जैसे ही रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर भेजी गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। राहत की बात यह रही कि आग की वजह से किसी यात्री को जान-माल का नुकसान नहीं पहुंचा।

Related posts

वापी के जीआईडीसी थर्ड फेज में स्थित सुप्रीत केमिकल्स में लगी आग को दमकलकर्मियों ने काबू पाया.

cradmin

नवसारी पुलिस ने शराब के धंधे में लिप्त लिस्टेड बुटलेगर को किया गिरफ्तार

starmedia news

सार्वजनिक ट्रस्ट संपत्ति की बिक्री और पट्टे की कार्यवाही अब से ऑनलाइन ई-नीलामी पोर्टल के माध्यम से की जाएगी:– प्रवक्ता मंत्री श्री कनुभाई देसाई

starmedia news

Leave a Comment