10.7 C
New York
Monday, May 6, 2024
Star Media News
Breaking News
News

महाराष्ट्र से शराब की तस्करी में बढ़ोत्तरी , 1 ही दिन में 40 लाख से अधिक शराब जब्त। 

चुनाव नजदीक आते ही बढ़ने लगती है तस्करी, शराब माफियाओं पर लगाम लगाने में वापी पुलिस सक्रिय।


कृष्ण कुमार मिश्र ,
वापी ,
जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही नशीले पदार्थो, शराब इत्यादि का बाजार बढ़ गया है । माफियाओं द्वारा लगातार चोरी चुपके शराब की तस्करी की जा रही है ,लेकिन वापी पुलिस को स्तर्कता के चलते लगातार इन पर नकेल कसी जा रही है। पिछले दिनों वापी , भिलाड , और वलसाड पुलिस की ओर से कई संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम दिया गया ।जिसमे अब तक कुल अनुमानित 2 करोड़ से ज्यादा की शराब जब्त की गई और कई माफियाओं को जेल में डाला गया।

ताजा मामला भिलाड़ और वापी ,सिलवासा का है , जिसमे पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान गुप्त सूचना के माध्यम से 2 ऑपरेशन में कंटेनर में शराब पकड़ी गई जिसकी अनुमानित कीमत 40 लाख से अधिक बताई गई है। साथ ही 4 अपराधियों को हिरासत में लिया गया। गौरतलब है की वापी ग्रामीण पुलिस ने सूचना पर मुंबई से सूरत की तरफ जाने वाले मार्ग पर डेली मार्ट मॉल के पास गाड़ी नंबर ( एम एच 46 बीएम 2114) ड्राइवर सुरेशकुमार राजीवन बिश्नोई ,राजस्थान के कंटेनर से चेकिंग के दौरान करीब 25 लाख के कीमत की 10000 से अधिक बोतल बरामद किया गया। शराब और कंटेनर के साथ कुल कीमत 35 लाख के करीब बताया गया है।

दूसरे ऑपरेशन के दौरान भिलाङ और नरोली के पास सिलवास की तरफ जाने वाले रास्ते पर नरोली चेकपोस्ट पर 15 लाख से अधिक मूल्य की शराब पकड़ी गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कंटेनर गाड़ी नंबर ( यूपी 23 टी 4807 ) से 430 विदेशी शराब को जब्त किया गया जिसकी कीमत लगभग 16 लाख रुपए है। साथ ही इस काम में लगे 4 आरोपी तारकनाथ उर्फ करण भवानी सिंह ,डिंडोली निवासी ,साजिद हुसैन पाशा,महबूब हुसैन पाशा यूपी निवासी को गिरफ्तार कर और 1 आरोपी को वांटेड घोषित कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। कई सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पुलिस की सतर्कता को शुभ संकेत माना है और भविष्य के लिए बधाई दिया है। ऐसे साहसी पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किए जाने की वकालत की है।

Related posts

दिनेश प्रताप सिंह बनाए गए जौनपुर के प्रभारी मंत्री,Dinesh Pratap Singh made the minister in charge of Jaunpur

starmedia news

आरटीआई पर हर सरकार का अपना आरक्षण – अनिल गलगली

starmedia news

श्री गणेश जी के भक्ति के साथ-साथ रक्तदान शिविर के माध्यम से सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए छीपवाड़-वावाड़ी के दो गणेश मंडल. 

cradmin

Leave a Comment