12.9 C
New York
Tuesday, Apr 30, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरात

वलसाड की सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वारा धरमपुर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह

छात्रों ने इतिहास, खगोल विज्ञान और भारतीय विज्ञान विरासत के बारे में जाना
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो ,
वलसाड। वलसाड सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वारा जी-20 की थीम पर छात्रों और शिक्षकों के लिए जिला विज्ञान केंद्र धरमपुर और लेडी विल्सन संग्रहालय का शैक्षिक भ्रमण आयोजित किया गया।
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस 2023 मनाने के लिए धरमपुर के विज्ञान केंद्र में छात्रों के लिए “वैश्विक कल्याण के लिए वैश्विक विज्ञान” विषय पर सर सीवी रामना के जीवन पर एक लोकप्रिय विज्ञान व्याख्यान का आयोजन किया गया था। जिसमें जी-20 के नोडल अधिकारी डॉ. भद्रेश आर. सुदाणी व आईआईसी समन्वयक डॉ. आर. सी. मालन द्वारा छात्रों, शिक्षकों और आगंतुकों के लिए एक प्रजेंटेशन के साथ संगोष्ठी का आयोजन किया गया। वहीं छात्रों और शिक्षकों के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया जैसे विभिन्न गैलरी, विभिन्न प्रकार के शो, 3डी फिल्में, इनोवेशन हब, मिरर गैलरी, रोबोटिक्स और वैज्ञानिक सिद्धांत आदि। इसके अलावा छात्रों और शिक्षकों द्वारा लेडी विल्सन संग्रहालय का भी दौरा किया। लेडी विल्सन संग्रहालय में विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से आयोजित कार्यक्रम में जिला विज्ञान केंद्र के एजुकेशन आफीसर प्रज्ञेश राठौड़, व लेडी विल्सन म्युजियम के डायरेक्टर डॉ इंद्रा वत्स द्वारा जानकारी व मार्गदर्शन दिया गया।  छात्र इतिहास, खगोल विज्ञान और भारतीय विज्ञान विरासत पर दी गई प्रस्तुतियों से लाभान्वित हुए।
पूरे कार्यक्रम का आयोजन जी20 के नोडल अधिकारी डॉ. भद्रेश आर. सूडाणी व कार्यक्रम समन्वयक प्रो. रेशमा आर. मालन द्वारा संस्था के आचार्य डॉ. वी. एस.  पुराणी और जिला विज्ञान केंद्र अधिकारी अशोक जेठे के मार्गदर्शन में किया गया था। जी20 टीम के सदस्य डॉ. योगेंद्र टंडेल और प्रो. अरविंद मिशाल सहित लगभग 110 लोगों ने भाग लिया।

Related posts

एफ एल एन का दो दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ हुआ

starmedia news

डॉ मंजू लोढ़ा ने की, हमारी कहानी के कलात्मक प्रस्तुति की सराहना

cradmin

होली – धुलेटी पर्व के अवसर पर माँ विश्वंभरी तीर्थ यात्रा धाम में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

starmedia news

Leave a Comment