9.4 C
New York
Sunday, May 5, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsज्वलंत मुद्देराजस्थान

सामाजिक सद्भाव की मिसाल बनेगी ब्राहमण महापंचायत

जयपुर जाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, ब्राह्मण महापंचायत में होंगे शामिल

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो ,
राजस्थान। राजस्थान में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर सभी जातियां अपना शक्ति प्रदर्शन करने में जुटी हुई है। चुनाव से पहले जातिगत समीकरण साधने के लिए राजनीतिक दलों के नेता भी इन महाकुंभ में पहुंच रहे हैं। जाट महाकुंभ के बाद अब 19 मार्च को विद्याधर नगर स्टेडियम में ही ब्राह्मण महापंचायत होने जा रही है । जैसे-जैसे महापंचायत का समय नजदीक आ रहा है, आयोजनों की गति भी तेज हो रही है। पंचायत को सफल बनाने के लिए आयोजकों ने पीले चावल भेजकर भी न्योते दिए। वहीं बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को भी आमंत्रित किया गया है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी का आज मुंबई के मीरा रोड क्षेत्र में भव्य दिव्य दरबार का आयोजन चल रहा है। जहां लाखों की भीड़ में भी वे लोगों से एक होने की अपील करेंगे । धीरेंद्र शास्त्री ने विप्र सेना के इस प्रयास की सराहना करते हुए महापंचायत के लिए सभी भूदेव को आमंत्रित किया। साथ ही समाज से ब्राह्मण महापंचायत में पधार कर ब्राह्मणों की एकजुटता दिखाने की अपील की।
विप्र सेना के राष्ट्रीय संरक्षक अनुराग शर्मा ने बताया कि ब्राह्मण महापंचायत के माध्यम से विप्र समाज जहां एक तरफ हिंदू समाज के एकीकरण की बात करेगा, वहीं यह कार्यक्रम सामाजिक सद्भाव की मिसाल भी बनेगा। विप्र सेना के इस आयोजन को सफल बनाने के लिए करीब आधा दर्जन से अधिक अन्य संगठन भी साथ आए हैं।
ब्राह्मण समाज की मांग है कि राजनीतिक पार्टियों में सवर्ण जातियों को कोई विशेष आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। जबकि अन्य समाजों के लिए आरक्षण कोटा तय कर रखा है। ब्राह्मण समाज अब अपनी ताकत दिखाएगा और राजनीतिक पार्टियों से उचित प्रतिनिधित्व की मांग करेगा।
गुजरात के वलसाड जिला के कद्दावर उत्तर भारतीय ब्राह्मण चेहरा और वरिष्ठ समाजसेवक पंडित संपूर्णानंद तिवारी का कहना है कि सभी जातियां अपना हक शक्ति प्रदर्शन के बल पर ही हासिल करती आई हैं। राजनीतिक दलों में सवर्ण जातियों की लगातार उपेक्षा होती रही है। ओबीसी, एसी और एसटी के लिए अलग अलग प्रकोष्ठ बने हुए हैं, जबकि सवर्ण जातियों के लिए कोई प्रकोष्ठ आज तक नहीं बना है। कई प्रदेश की कई विधानसभा सीटों पर सवर्ण वर्ग का प्रभाव है। इसके बावजूद भी उन्हें राजनैतिक हाशिये पर खड़ा कर दिया जाता है। चुनावों के समय टिकट वितरण की बात हो या राजनैतिक नियुक्तियों का मामला हो, सवर्ण वर्ग हमेशा वंचित रह जाता है।
वही देश के कद्दावर ब्राह्मण नेता और देश के सड़क परिवहन कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी ने भी अपना संदेश व्यक्त किया है।
महापंचायत को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा संदेश, ‘आप नौकरी देने वाले बनो,नौकरी मांगने वाले नहीं’, ‘यही संदेश इस महापंचायत से जाना चाहिए’।
ब्राह्मण महापंचयत में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बुलाने के लिए करीब 2 हजार किलो पीले चांवलों से गणेश निमंत्रण दिया गया है। राजस्थान में प्रदेश भर में फैले विप्र सेना के कार्यकर्ता अधिक से अधिक घरों में जाकर उन्हें पीले चांवल देकर महापंचायत में आने का निमंत्रण देंगे ।

Related posts

भारतीय सदविचार मंच के कार्यक्रम में मुजफ्फर हुसैन की हेट स्पीच,Muzaffar Hussain’s hate speech in Bhartiya Sadvichar Manch’s program

starmedia news

वलसाड जिला के उद्योगपतियों ने “वाइब्रेंट गुजरात समिट ऑफ सक्सेस” कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा 

starmedia news

पुरानी पेंशन को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को दिया गया ज्ञापन

starmedia news

Leave a Comment