18.8 C
New York
Monday, May 6, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsगुजरातप्रदेश

सूरत जिला प्रभारी व वित्त मंत्री कनुभाई देसाई की अध्यक्षता में सूरत जिला आयोजन मंडली की हुई समीक्षा बैठक 

आयोजन के अंतर्गत विकास कार्यों को निरंतर मॉनिटरिंग कर पूर्ण करने के लिए सघन प्रयास करने की आवश्यकता है:-
वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने विकास कार्यों की गुणवत्ता और समय पर पूरा करने की दिशा में काम करने का अनुरोध किया:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
सूरत। सूरत जिला प्रभारी मंत्री व वित्त मंत्री कनुभाई देसाई की अध्यक्षता में वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री मुकेशभाई पटेल की उपस्थिति में जिला कलेक्टर कार्यालय के सभागार में सूरत जिला आयोजन मंडली की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें मंत्री ने वर्ष 2020-21, 2021-22 एवं 2022-23 वर्ष में आयोजन अंतर्गत MPLADS, 15 प्रतिशत विवेकाधीन, 5 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि, ATVT योजना, विधायक निधि, विकासशील तालुका प्रावधान एवं राष्ट्रीय पर्व कोष के अंतर्गत स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की।
मंत्री ने आयोजन अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के स्वीकृत कार्यों की जियो-टैगिंग, वर्ष 2023-24 के सैद्धान्तिक रूप से स्वीकृत कार्यों के तकनीकी अनुमान, ओडिट पारा निस्तारण वर्ष 2018-19 एवं 2019-20 की अनुपयोगी बचत राशि, हेतुफेर व स्थणफेर के लिए वार्षिक रूप से प्रस्तुत कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने भौतिक कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित क्रियान्वयन अधिकारियों द्वारा आयोजन कार्यों का अद्यतन विवरण जानने के बाद स्थिति प्रतिवेदन प्राप्त किया।
मंत्री श्री कनुभाई ने संबंधित अधिकारियों से विकास कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से और समय सीमा के भीतर पूरा करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। ग्रामीण क्षेत्रों में छूटे हुए सुविधाओं के कार्यों को प्राथमिकता देने तथा योजनान्तर्गत विकास कार्यों की सतत निगरानी कर उन्हें पूरा करने के लिए सघन प्रयास करने, लोगों की सुविधा के लिए स्वीकृत एवं प्रगति कार्यों को तेजी से पूरा करने को कहा। इसके अलावा विकास कार्यों की समुचित योजना बनाने का भी ध्यान रखने को कहा, ताकि साइट बदलने, ऑडिट मरकरी के निस्तारण, कार्यों के डायवर्जन की जरूरत न पड़े। बैठक में वित्त मंत्री ने 06 अप्रैल को आयोजित आयोजन मंडली की बैठक के कार्यवृत्त की पुष्टि की।
इस अवसर पर विधायक सर्वश्री ईश्वरभाई परमार, मोहनभाई ढोडिया, संदीपभाई देसाई, जिला विकास अधिकारी बी.के.वसावा, निवासी अतिरिक्त कलेक्टर वाय.बी.झाला, जिला आयोजन अधिकारी वी.सी.मांडविया, तालुका पंचायत और नगर पालिका के अध्यक्ष, प्रांतीय अधिकारी, तालुका विकास अधिकारी, मुख्य अधिकारी, संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

आयुक्त दिलीप ढोले ने की श्री एल आर तिवारी कॉलेज ऑफ लॉ की सराहना

starmedia news

भायंदर में उत्तर भारतीयों ने फगुआ गीत और गुलाल के साथ मनाई होली

starmedia news

काव्यांजलि एक अनूठा आरंभ स्थापना दिवस के उपलक्ष में कवि सम्मेलन। 

cradmin

Leave a Comment