23.5 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 पिता-पुत्री के बीच विवाद को 181 अभयम टीम ने सौहार्द पूर्ण तरीके से सुलझाया

वलसाड तालुका के एक गांव में रहने वाले पति ने पत्नी को मारपीट कर भगा दिया था:- 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। वलसाड तालुका के एक गाँव में रहने वाली महिला ने 181 अभयम महिला हेल्पलाइन पर कॉल किया और कहा कि उसके पिता उसे परेशान करते हैं और उसे अपने पति के साथ रहने के लिए मजबूर करते हैं। इसलिए कॉल मिलते ही 181 अभय की टीम बताए गए पते पर पहुंच गई और पिता-पुत्री के बीच विवाद को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझा लिया।
वलसाड तालुका के एक गांव में रहने वाली एक महिला की शादी पड़ोस के गांव में रहने वाले एक युवक से हुई थी। चूंकि महिला के कोई भाई-बहन नहीं थे, इसलिए वह अपने पति के साथ पियर में ही घरजमाई के रूप में रह रहे थे। फिलहाल ये कपल दो बच्चों के माता-पिता हैं। पति कोई काम नहीं करता था और दिन भर शराब पीता रहता था और छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करता था और पत्नी को शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना देता था। घर का खर्चा और रखरखाव पियर के द्वारा किया जाता था। कुछ दिन पहले पति ने अपनी पत्नी से झगड़ा कर अपने घर चला गया। वहीं महिला का पिता धमकी दे रहा था कि तुम्हें अपने पति के पास रहना होगा, तुम यहां से चली जाओ।
पिता अपनी लड़की को यह कहकर प्रताड़ित कर रहा था कि मैं अपना दामाद रख लूंगा लेकिन तुम्हें यहां  नहीं रहने दूंगा। इसलिए महिला ने 181 अभयम महिला हेल्पलाइन की मदद ली। 181 की टीम ने पिता की काउंसलिंग की और समझाया कि अगर पिता ने बेटी के बुरे हालात में साथ नहीं दिया तो बेटी और उसके बच्चों की जिंदगी बद से बदतर हो जाएगी। यह बताते हुए कि पियर में बेटी का भी कानूनी अधिकार है, वह रह सकती है और महिला के पिता बेटी बने रहेंगे, यह कहते हुए कि वह उसे परेशान नहीं करेगा और उसे पियर में रहने देगा।

Related posts

वलसाड जिला में 10 हेक्टेयर में कमलम (ड्रैगन) फल की सफल खेती, कम श्रम और उच्च आय वाली फसल

starmedia news

विश्व पुस्तक दिवस के अवसर पर धरमपुर के आंबातलाट में ‘उमिया वाचन कुटीर’ का उद्घाटन

starmedia news

पुलिस प्रताड़ना व न्यान न मिलने पर बीजेपी नेता भोला सिंह ने खाया ज़हर

starmedia news

Leave a Comment