13.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsउत्तर प्रदेशक्राइम

मेडिकल की तैयारी कर रहा जौनपुर का छात्र, कोटा में दे दी अपनी जान

छात्र ने फोन करके कहा था कि यहां मन नहीं लगता है मां:-
स्टार मीडिया न्यूज, 
रिपोर्ट – राजन कुमार 
जौनपुर। जौनपुर जनपद के  राजस्थान के कोटा शहर में मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे जौनपुर मूल के निवासी छात्र ने बुधवार को सायंकाल फंदे से लटकर खुदकुशी कर ली। सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। आत्मघाती कदम उठाने से करीब चार घंटे पहले ही उसने अपनी मां से फोन पर बातचीत की थी। मनहूस खबर आने के बाद परिवार के लोग कोटा रवाना हो गए हैं। जनपद के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के भवानीगंज बाजार निवासी पुरुषोत्तम सेठ की पुत्री ममता की शादी वाराणसी जिले के चौबेपुर बाजार निवासी शोभनाथ से हुई है। कुछ वर्ष पहले शोभनाथ व्यवसाय के सिलसिले में जौनपुर के इटाए बाजार आकर रहने लगे थे। यहीं उन्होंने अपना घर भी बनाया और यही के निवासी हो गये हैं।
तीन पुत्रों में सबसे छोटे पुत्र 17 वर्षीय आदित्य सेठ को हाईस्कूल परीक्षा दिलाने के बाद करीब चार महीना पहले मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा भेज दिया था। आदित्य कोटा के विज्ञान नगर स्थित एक हॉस्टल में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था। आदित्य के मामा संतोष ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 11 बजे आदित्य ने अपनी मां को फोन किया था।
मां ने घर आने के लिए दी थी सलाह:-
इस दौरान आदित्य ने अपनी मां को फोन करके बताया था कि उसका कोटा में मन नहीं लग रहा है। मां ने घर आने के लिए सलाह भी दी थी, लेकिन किसी को क्या पता की घर आने से पहले ही वह मौत को गले लगा लेगा। दोपहर बाद करीब तीन बजे मां ने फिर से फोन किया तो आदित्य ने फोन नहीं उठाया। थोड़ी देर बाद सूचना मिली की उसने खुदकुशी कर ली है। सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया है।
आदित्य के बड़े भाई दीपक दिल्ली की एक कंपनी में इंजीनियर हैं:-
यह दुखदायी खबर सुनकर आदित्य की मां बेसुध हो गई हैं। वहीं भाइयों समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आदित्य के बड़े भाई दीपक दिल्ली की एक कंपनी में इंजीनियर हैं। आदित्य पढ़ने में होनहार था इसलिए उसके पिता उसे डॉक्टरी की पढ़ाई की तैयारी के लिए कोटा भेजे थे। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार के लोग शव लेने के लिए कोटा रवाना हो गए। होनहार बेटे की मौत की सूचना से गांव में भी मातम है।

Related posts

गुजरात में सर्व प्रथम पारडी के उमरसाडी में बन रहे फ्लोटिंग जेट्टी का मंत्री राघवजीभाई पटेल ने किया निरीक्षण ।

starmedia news

साहित्यिक संस्था कोशिश की काव्य गोष्ठी संपन्न,

starmedia news

“अंगदान “पर वैदिक डेंटल कॉलेज में जागरूकता अभियान संपन्न

starmedia news

Leave a Comment