17.8 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वलसाड के कचीगांव में एक घर में घुसा तेंदुआ, कमरे बंद कर बचाई अपने परिवार की जान

वन विभाग की टीम ने कई घंटे मशक्कत के बाद तेंदुआ को पकड़ पिंजरे में किया बंद:-
स्टार मीडिया न्यूज, 
वलसाड। वलसाड के कचीगांव में तेंदुआ एक घर में घुसकर बीमार युवक पर जानलेवा हमला किया। उसके बाद बीमार युवक के पिता ने तेंदुआ के साथ भिड़ गये और तेंदुआ को धक्का मारकर उसे दूसरे कमरे में बंद कर दिया और परिवार के पांच सदस्यों की जान बचा ली।
वलसाड तालुका स्थित कचीगांव के पटेल फणिया में रहने वाले बिजली कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारी किशोरभाई डाह्याभाई ठाकोर के घर में सुबह ही एक तेंदुआ आ पहुंचा। तेंदुआ घर के पीछे वाले रूम में किशोरभाई के 31 वर्षीय बीमार पुत्र केयूर के रूम में घुस गया। तेंदुआ केयूर के ऊपर हमला करने की तैयारी में ही था कि किशोरभाई तेंदुआ के साथ भिड़ गये और तेंदुआ को धक्का मारकर दूसरे कमरे में बंद कर दिया। उसके बाद परिवार के सदस्यों द्वारा हो-हल्ला करने के बाद स्थानीय लोग दौड़े चले आये। वहीं घटना की जानकारी स्थानीय अग्रणियों ने वन विभाग और 108 की टीम को दी। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम और 108 की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई। इस घटना में चोटिल पिता-पुत्र को 108 की मदद से धरमपुर के साईनाथ हास्पिटल में उपचार हेतु एडमिट किया गया। जबकि वन विभाग की टीम ने पशु चिकित्सक की मदद से तेंदुआ को क्लोरोफॉम गन द्वारा घायल कर पिंजरे में बंद कर दिया।
रविवार को भी तेंदुआ ने दो महिलाओं पर भी किया था हमला:
वलसाड तालुका के वेलवाच गांव के कुंडी फणिया में भी एक मकान में तेंदुआ घुस कर रूम में बैठ गया था। उस वक्त परिवार के सदस्य मुकेशभाई पटेल अपनी पत्नी मनीषाबेन के साथ लड़के के ससुराल काम से गए हुए थे। वहीं परिवार के सदस्य जब वापस आये तो मनीषाबेन की लड़की निराली पीछे के रूम में गई और वहां पर तेंदुआ को देखकर वाघ वाघ कर चिल्लाने लगी। जबकि मनीषाबेन ने समझा कि सांप आया होगा और ऐसा समझकर रूम का दरवाजा बंद करने गई तो तेंदुआ ने उनके ऊपर हमला कर दिया। वहीं मनीषाबेन के ऊपर हमला करने के बाद थोड़ी दूर बैठे एक बुजुर्ग महिला पर भी तेंदुआ ने हमला कर दिया। शोरशराबा करने के बाद स्थानीय लोग दौड़ कर आ गये और तेंदुआ उन्हें देखकर भाग गया। जबकि स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी वन विभाग और 108 की टीम को दी गई। वहीं 108 की टीम की मदद से दोनों महिलाओं को धरमपुर के साईनाथ हास्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

Related posts

बढ़ती आबादी है चिंता का सबब , चीन को पछाड़ा भारत, 1.43 अरब आबादी के साथ मानव आबादी में भारत अव्वल

starmedia news

ઊર્જા મંત્રીશ્રી કનુભાઈ દેસાઈએ RDSS હેઠળ ડિજીવીસીએલના રૂ. ૩૨૪.૯૭ કરોડના કાર્યોનો શુભારંભ કરાવ્યો

starmedia news

समाज को जागरूक करने के लिए माहेश्वरी समाज ने दिखाई, द केरला स्टोरी फिल्म

starmedia news

Leave a Comment