13.7 C
New York
Wednesday, May 1, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातदमन दीव

दमन-वापी के पारसी समुदाय के लिए आज का दिन गौरवपूर्ण रहा

प्रतिकात्मक फोटो
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
  दमन। दशकों पुरानी दमन-वापी पारसी जरथोस्टे अंजुमन को आज दमन के प्रसिद्ध औद्योगिक समूह ददाचंजी परिवार द्वारा भव्य नवीनीकरण के बाद पारसी समुदाय को समर्पित किया गया। 20 वीं सदी में पारसी समाज द्वारा दमन में अंजुमन का गठन किया गया था। लगभग 60 वर्ष से अधिक समय बीत जाने के कारण अगियारी की हालत जर्जर हो गयी थी। पारसी समुदाय के उद्योगपति कैरास ददाचंजी ने इस अगियारी के जीर्णोद्धार का जिम्मा उठाया। और उन्होंने राजस्थान सहित अन्य राज्यों से पत्थर और अन्य सामग्रियां मंगवाकर पारसी समुदाय की ऐतिहासिक धरोहर के लिए समर्पित किया।
उदवाड़ा के बड़े दस्तूरजी खुर्शीद दस्तूरजी, ददाचंजी ग्रुप के संस्थापक कैरास ददाचंजी, परवीन कैरास ददाचंजी, ददाचंजी ग्रुप के एमडी ऋषद ददाचंजी, फराह ददाचंजी, पद्मश्री यज्दी करंजिया, दमन नगरपालिका अध्यक्ष अस्पी दमानिया, तेमतन वाडिया, मुंबई से आर्किटेक्ट खुर्शीद वज़ीर, उदवाड़ा के जरीर दस्तूर, शाहरिवार के रायमंद दस्तूर, समेत  पारसी समाज के प्रबुद्ध जनों की उपस्थिति में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
दमन-वापी पारसी जर्थोस्टे अंजुमन के समर्पण के दौरान ददाचंजी ग्रुप के संस्थापक कैरास ददाचंजी ने कहा कि दमन हमारी कर्मभूमि रही है। मैं और मेरा परिवार बहुत भाग्यशाली है ,जिसे यह पुण्य काम करने का अवसर प्राप्त हुआ।
इस मौके पर समाज के सभी वरिष्ठों ने नवगठित श्री दमन-वापी पारसी जरथोस्ते अंजुमन के लिए बधाई संदेश भेजा है। इस अवसर पर, पारसी समुदाय के नेता अस्पी दमानिया ने आज के कार्यक्रम में उदवाड़ा के बड़ा दस्तूरजी खुर्शीद दस्तूरजी, ददाचंजी समूह के संस्थापक कैरास ददाचंजी सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।
उन्होंने इस नवीनीकरण के लिए कैरास ददाचंजी और उनके परिवार को धन्यवाद दिया। वहीं इस अवसर पर पारसी समाज के इतिहास को जन जन तक पहुंचाने वाले जहांगीर स्टूडियो, नवसारी के निदेशक रूमी बारिया का भी आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने फिल्म का गुजराती में अनुवाद करने के लिए नवसारी की ज़रुबेन देसाई और अभिनेता देवांग मेहता के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन महारुख चिजगर ने किया ।

Related posts

सरकार की सहमति के बाद मुंबई स्टाम्प विक्रेता की अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस

starmedia news

वलसाड के कापरी रेलवे पुल से गिरकर एक अज्ञात युवक की मौत 

starmedia news

मुंबई में जल्द लागू होगी हॉकर्स पॉलिसी : शेलार

starmedia news

Leave a Comment