9.2 C
New York
Saturday, Apr 27, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsक्राइमदेशप्रदेशमहाराष्ट्र

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई फायरिंग में मारे गए एएसआई मां-बाप के थे अकेले, पश्चिम रेलवे ने की मदद की घोषणा

खूनी खेल में हुआ कहासुनी का अंजाम, सिरफिरे आरपीएफ जवान ने पहले सीनियर को मारा, फिर जो रास्ते में आया, उसे उड़ा दिया:
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
मुंबई । जयपुर- मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुई फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई। इस फायरिंग में एक पुलिस एसआई की भी मौत हो गई, जो राजस्थान से मुंबई सेंट्रल जा रहे थे। मृतक एएसआई टीकाराम मीना राजस्थान के सवाई माधोपुर के श्यामपुर के रहने वाले थे। ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल चेतन और एएसआई मीना आफिशियल काम से मुंबई सेंट्रल जा रहे थे। चेतन की किसी बात को लेकर एएसआई टीकाराम से कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद गुस्से में आकर उसने पहली गोली एएसआई पर चला दी। आरपीएफ के आईजी प्रवीण सिन्हा के अनुसार एएसआई टीकाराम पर गोली चलाने के बाद उसके रास्ते में जो भी आया उसे गोली मारता गया।
मृतक एएसआई मीना
6 महीने के बाद टीकाराम मीना होने वाले थे रिटायर्ड:-
श्यामपुरा गांव के पूर्व सरपंच रामधन मीना ने बताया कि टीकाराम मीणा के पिता का नाम रामकरन मीणा है। इनके एक ही पुत्र थे टीकाराम मीणा और एक महीना पहले ही घर से ड्यूटी पर गये थे। उन्होंने यह कह कर गये थे कि मैं छ महीने बाद रिटायर्ड हो जाऊंगा। घर में माता भूरी देवी, पत्नी बरफी देवी, एक पुत्र और एक पुत्री है। पुत्र का नाम दिलकुश मीना है जिसकी शादी हो गई है और स्पर्धात्मक परीक्षा की तैयारी कर रहा है तथा पुत्री पूजा भी विवाहित है।
पश्चिम रेलवे ने की क्षतिपूर्ति की घोषणा:-
पश्चिम रेलवे ने एक निवेदन जारी कर क्षतिपूर्ति की घोषणा की है। पश्चिम रेलवे ने कहा कि एएसआई टीकाराम के परिवार को कुल 60 लाख रूपये दिये जायेंगे। जबकि मृतक यात्रियों के परिवार को 10 लाख रुपये दिए जायेगें। इसी बीच यात्रियों के परिजनों ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है।
फायरिंग की घटना पालघर रेलवे स्टेशन और दहीसर रेलवे स्टेशन के बीच हुई:-
जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12956 कोच नंबर बी-5 में सुबह 5. 23 बजे के आसपास पालघर स्टेशन और दहीसर स्टेशन बीच के बीच यह फायरिंग की घटना हुई। आरपीएफ जवान और एएसआई दोनों ट्रेन में सफर कर रहे थे। इस दौरान कांस्टेबल चेतन ने अचानक एएसआई पर गोलीबारी की। जिसके कारण यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई थी। डीसीपी पश्चिम रेलवे मुंबई के संदीप ने मीडिया के साथ हुई बातचीत में कहा कि प्राथमिक जांच में आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। अब सवाल यह है कि जब कांस्टेबल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी तो उसे ड्यूटी पर क्यों तैनात किया गया था।
आरोपी कांस्टेबल चेतन कुमार
आरोपी को पकड़कर की जा रही है पूछताछ:-
हत्या को अंजाम देने के बाद आरोपी आरपीएफ जवान दहीसर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन पुलिंग करके भागने की कोशिश की, परंतु उसे हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। और आरोपी जवान को पूछताछ के लिए बोरीवली पुलिस स्टेशन लाया गया। आरोपी जवान ने ऐसा क्यों किया, यह जानने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, आर्म्स एक्ट की धारा 3/23 और रेलवे एक्ट की धारा 151, 152 और 153 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में यात्रियों से पूछताछ की जायेगी, जो भी वीडियो सामने आया है या आयेंगे उसकी भी जांच होगी।

Related posts

वीआईए की टीम का गठन, नये अध्यक्ष बने सतीशभाई पटेल

starmedia news

Welknown Producer Anil Kabra May Soon Announce 5 New Films

cradmin

Legendary Super Star Zeenat Aman Believes Imlibenla Wati Deserves To Be In Bollywood

cradmin

Leave a Comment