23.5 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsदमन दीवदादरादेशनगर हवेलीप्रदेशराजनीतिसंघ प्रदेश

भारतीय जनता पार्टी द्वारा दमण में दो दिवसीय क्षेत्रीय पंचायतीराज परिषद का आयोजन

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में दमण में प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ आयोजन:- 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 दमन। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल डिजिटल से प्रारंभिक संबोधन किया। क्षेत्रीय पंचायतीराज परिषद में 6 राज्यों से आए जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्षों को प्रधानमंत्री ने वर्चुअल संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने उपस्थित सभी 6 राज्यों के जिला पंचायत अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों को वर्चुअल संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जो मूलभूत शक्ति है वो उसका कार्यकर्ता है। मेरा एक अनुभव रहा है, मेरा एक संगठन का व्यक्ति था, उसके कारण मुझे राज्य की ग्रास रूट लेवल की जानकारी जल्दी मिलती थी और जब मैं उन बातों को अफसरों के सामने रखता था तो अफसरों को आश्यर्च ​होता था। इससे वह हमेशा अर्लट रहते थे। आपको भी अपने जिले की हर जानकारी लगातार मिलती रहेगी तो वह आपकी परफॉर्मेंस को बढ़ा सकती है।
 प्रधानमंत्री ने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तब मैंने कार्यशैली बनाई थी। इसका मुझे बड़ा फायदा होता था। मैं हर वर्ष एक विषय तय करता था। मोदी जी ने कहा कि जैसे मैंने गर्ल चाइल्ड एजुकेशन का विषय चुना तो पुलिस विभाग, होमगार्ड और डॉक्टर सभी को अपने काम के अतिरिक्त कुछ समय इस पर भी काम करना होता था। जब पूरी शक्ति लगती थी तो बहुत बड़ी सफलता मिलती थी।
 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा  ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संगठन कार्यकर्ता सिर्फ राजनीति की नहीं विकास नीति के लिए काम कर रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि संगठन के साथ-साथ गांव का विकास मेरी माटी मेरा देश और हर गांव में 70 पौधे लगाने का आह्वान किया। इसके साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक साथ मिलकर सरकार की योजनाओं को आम जनता के साथ मिलकर योजना बनानी है और अपने जिले का बेहतर स्कोर और सभी लोगों को इसका फायदा हो इस दिशा में काम करना है। जनप्रतिनिधि गांव में जो सबसे ज्यादा जरूरत है उसकी जानकारी प्राप्त करें और उस की पूर्ति करने के लिए आप प्रशासन के सामने रखें और तभी गांव के साथ जिला का विकास का कार्य हो सकेगा।
 दादरा नगर हवेली एवं दमण दीव के प्रदेश अध्यक्ष श्री दीपेश टंडेल ने 6 राज्यों से आये हुए जिला पंचायत अध्यक्षों और उपाध्यक्षों का प्रदेश संगठन की ओर से स्वागत किया गया। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश की अपने-अपने जिलों में अच्छे विकास कार्य हुए उससे विचारों के आदान-प्रदान हो सकता है। दूसरे राज्यों के जिलों में जो अच्छी योजनाएं लगाई गई हो या विकास कार्य हुए हो उसे अपने-अपने जिला में उसे भी बेहतर किया जा सकता है। आप इस प्रदर्शनी से प्रेरणा लेकर अपने जिले में बेहतर काम कर सकते हैं। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय वक्ता एवं राज्यसभा सांसद श्री डॉक्टर विनय सहस्त्र बुद्धे ने प्रेस वार्ता की।
 उससे पहले सुबह उपस्थित सभी राज्यों से आए जिला एवं जिला पंचायत अध्यक्षों एवं उपाध्यक्षों का रजिस्ट्रेशन किया गया। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिव प्रकाश ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा किये गए कार्यो और राज्यों में उन जिला पंचायत अध्यक्षों द्वारा किये गए अच्छे कार्यो को इस प्रदर्शनी में रखे गए। इसमें भारत सरकार के योजनाओं की उपलब्धियां और जिन-जिन राज्यों में वहां के जिला पंचायत में जिला पंचायत अध्यक्षों द्वारा जो अच्छे योजनाओं के लिए काम किए गए थे उसकी प्रदर्शनी लगाई गई है।
 इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिव प्रकाश, राष्ट्रीय महामंत्री क्षेत्रीय पंचायतीराज परिषद के संयोजक श्री कैलाश विजयवर्गीय, दादरा नगर हवेली एवं दमन दीव के प्रदेश अध्यक्ष श्री दीपेश टंडेल, दमन दीव के सांसद लालू भाई पटेल, दादरा नगर हवेली के पूर्व सांसद नटूभाई पटेल सहित महानुभावों ने उपस्थित रहकर मार्गदर्शन किया।

Related posts

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई के प्रयासों से वापी में बनेगा अत्याधुनिक आपदा निवारण एवं प्रबंधन सेंटर 

starmedia news

પારડીની સંસ્કૃત મહાવિદ્યાલયમાં ગુજરાતી ભાષા ગૌરવ સંવર્ધનની એક દિવસીય કાર્યશાળા સંપન્ન

starmedia news

गुजरात के ढांचागत विकास का लाभ अंतिम छोर तक पहुंचा है:- मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल

starmedia news

Leave a Comment