12 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातज्वलंत मुद्देप्रदेश

वलसाड जिला स्वागत एवं शिकायत निवारण कार्यक्रम में 31 में से 29 प्रश्नों का सकारात्मक निराकरण

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। प्रतिमाह आयोजित होने वाले स्वागत कार्यक्रम के अंतर्गत दिसंबर-2023 का स्वागत-व- शिकायत निवारण कार्यक्रम जिलाधिकारी कार्यालय वलसाड के सभाकक्ष में वलसाड जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने आवेदकों की बात सुनी तथा स्वागत कार्यक्रम में आये प्रश्नों के निराकरण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कुल 31 आवेदकों ने अपने प्रश्न प्रस्तुत किये। जिसमें से 29 प्रश्नों का सकारात्मक समाधान किया गया। कुल 31 प्रश्नों में से 2 प्रश्न लम्बित थे जिनका निराकरण आवश्यक कार्यवाही कर किया जायेगा। जबकि एक प्रश्न के निराकरण की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाने के कारण उसका निरीक्षण करने का सुझाव दिया गया। जिलाधिकारी ने याचिकाकर्ताओं की शिकायतों और अभ्यावेदनों को शांतिपूर्वक सुना और उनके प्रश्नों का सकारात्मक समाधान किया। इन मुद्दों में प्रत्येक तालुका से भूमि सर्वेक्षण, भूमि दबाव, सस्ते अनाज की दुकानें, पेंशन, भूमि मूल्यांकन, विरासत सुधार, संपत्ति कार्ड सुधार, नए पंचायत कार्यालय का निर्माण, ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग, भूमि मुआवजा, नई डामर सड़कों का निर्माण और शौचालयों का निर्माण शामिल है। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालयों में और सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण को हटाने के संबंध में याचिकाकर्ताओं द्वारा प्रश्न प्रस्तुत किए गए थे।
इस बैठक में जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी, जिला पुलिस अधीक्षक करण सिंह वाघेला, निवासी अतिरिक्त जिलाधिकारी अनसूया झा, पारडी प्रांत अधिकारी अंकित गोहिल, जिला ग्राम विकास एजेंसी नियामक ए. के. कलसरिया, जिला आपूर्ति अधिकारी काजल गामित, वलसाड, पारडी, वापी, धरमपुर, कपराडा और उमरगाम के मामलतदार, तालुका विकास अधिकारी, सड़क और भवन विभाग के कार्यकारी अभियंता जतिन पटेल, और वलसाड, पारडी, धरमपुर, वापी तथा उमरगाम नगर पालिकाओं के मुख्य अधिकारी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

 वलसाड के मोगरावाड़ी जोन कार्यालय में सिटी सिविक सेंटर का किया जायेगा 10 जून को लोकार्पण

starmedia news

भारतरत्न डॉ बाबासाहेब आंबेडकर की 132 वीं जयंती पर एनसीपी ने दीआदरांजली

starmedia news

केन्द्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय, क. जे. सोमैया परिसर को A + का दर्जा प्राप्त

starmedia news

Leave a Comment