15.2 C
New York
Wednesday, May 15, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातप्रदेश

श्री स्वामीनारायण शिक्षण सेवा केन्द्र, सलवाव द्वारा संचालित श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज, सलवाव में सूर्य नमस्कार सत्र का आयोजन किया गया

योग आपको सभी विकारों और रोगों से मुक्त करता है, योग जीवन को स्वस्थ रखने का एक रामबाण इलाज है:-
  स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
  वापी । जी-20 की थीम ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के तहत   विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया है।  जिसमें राज्य ने उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न गतिविधियां शुरू की हैं जो छात्रों को प्रेरित और प्रोत्साहित करेंगी। इसलिए,  जी 20 के साझा भविष्य: लोकतंत्र, शासन और स्वास्थ्य में युवा, कल्याण और युवाओं के लिए खेल एजेंडा की गतिविधियों के अनुरूप, श्री स्वामीनारायण शिक्षण सेवा केंद्र,  सलवाव द्वारा संचालित श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज,  सलवाव में 17 जून 2023 को सूर्य नमस्कार सत्र का आयोजन किया गया।  जिसमें संस्थान के प्रबंध न्यासी परम पूज्य पुराणी स्वामी कपिलजीवनदासजी और परिसर के अकादमिक निदेशक डॉ. शैलेश वी. लोहार और श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया, स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज सलवाव के प्राचार्य डॉ. सचिन बी. नारखेड़े एवं शारीरिक प्रशिक्षक प्रियांक पटेल के नेतृत्व में सूर्य नमस्कार सत्र कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  जिसमें फार्मेसी कॉलेज के छात्र और कर्मचारी सूर्य नमस्कार सत्र कार्यक्रम में शामिल हुए। जिसमें 12 सूर्य नमस्कार और ओम का जाप किया गया।  योग भारत की प्राचीन परंपरा का अमूल्य उपहार है। आज की आधुनिक जीवनशैली में बीमारियां, चिंता, तनाव,  क्रोध, अवसाद, बोरियत जैसी कई समस्याएं हैं, ऐसे में योग जीवन को स्वस्थ रखने का एक रामबाण इलाज है। योग आपको सभी विकारों और रोगों से मुक्त करता है।  योग और ध्यान के नियमित अभ्यास से छात्रों के चिंतन की एकाग्रता बढ़ती है और मन-मस्तिष्क जागृत रहता है जिससे एकाग्रता और आत्मविश्वास बढ़ता है।  इस प्रकार योग छात्र जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस कार्यक्रम का संचालन एसोसिएट प्रोफेसर श्रीमती नेहा वडगामा और श्रीमती ज्योति पंड्या ने किया और कार्यक्रम के अंत में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सचिन बी. नारखेड़े (योग ट्रेनर)  ने छात्रों को योग के अद्भुत लाभों के बारे में जानकारी दी, और अंत में कॉलेज के प्रिंसिपल ने कार्यक्रम का समापन धन्यवाद के साथ किया।
इसके लिए श्री स्वामीनारायण संस्था के संस्थापक परम पूज्य पुराणी स्वामी केशवचारनदासजी, प्रबंध न्यासी परम पूज्य पुराणी स्वामी कपिलजीवनदासजी, पूज्य राम स्वामीजी, संस्थान के न्यासी श्री. बाबूभाई सोडवाडिया और अन्य ट्रस्टी,कैंपस एकेडमिक डायरेक्टर डॉ. शैलेश वी. लोहार, कैंपस एडमिन डायरेक्टर श्री. हितेन बी. उपाध्याय, आचार्यश्री डॉ. सचिन बी नारखेड़े, शिक्षकों और सभी कर्मचारियों ने धन्यवाद दिया।

Related posts

विहिप ,बजरंग दल , एबीवीपी द्वारा सामूहिक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। 

cradmin

केंद्र शासित प्रदेश दमन-दीव में मनाया गया 62 वां मुक्ति दिवस। 

cradmin

शिवसेना की डॉक्टर सेल के मुंबई अध्यक्ष बने डॉ विवेकानंद जाजू

cradmin

Leave a Comment