16.7 C
New York
Wednesday, May 15, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर वलसाड में राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत एवं मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में ‘एट होम’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन 

‘एट होम’ में राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं:-
राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत ने सरकारी कार्यालयों में बिजली बचत हेतु अभियान चलाने का आह्वान किया:- 
देश का प्रत्येक नागरिक कर्तव्य भाव का पालन करे तो दुनिया की कोई भी ताकत देश को विकसित भारत बनने से नहीं रोक सकता:- राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत 
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड। वलसाड में 77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री श्री भूपेन्द्र पटेल ने वलसाड जिले के प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों और नागरिकों से मुलाकात की और एटहोम कार्यक्रम के तहत परस्पर शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। इस अवसर पर आचार्य देवव्रत जी ने सरकारी कार्यालयों में बिजली बचत हेतु अभियान चलाने का आह्वान किया। वलसाड स्थित सी. बी.पटेल हाई स्कूल में आयोजित ‘एट होम स्नेहमिलन’ कार्यक्रम में राज्यपाल ने वलसाड सहित प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।
राज्यपाल श्री देवव्रत जी ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी के नेतृत्व में आज पूरा देश शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति पूर्ण समर्पण एवं सम्मान के साथ राष्ट्र निर्माण की एक नई चेतना का अनुभव कर रहा है। इतना ही नहीं, भारत की संस्कृति और प्राचीन परंपरा के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए भी बड़ा काम किया जा रहा है। अपने पंच प्राण की प्रेरणा से उन्होंने सभी से एक विकसित राष्ट्र के लिए काम करने, गुलामी की मानसिकता के निशान मिटाने, अपनी गौरवशाली विरासत का सम्मान और संरक्षण करने, राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए एकजुट होने व राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों का सभी पालन करें ऐसा संकल्प लेने का आह्वान किया।
राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्र का पुनर्निर्माण प्रेम, भाईचारा एवं परिश्रम से होता है। यदि देश का प्रत्येक नागरिक कर्तव्य की भावना का पालन करे तो दुनिया की कोई भी ताकत देश को विकसित भारत बनने से नहीं रोक सकती।
श्री देवव्रत जी ने सभी नागरिकों से अपील की कि वे आजादी के अमृत कालखंड में राष्ट्र को सर्वोपरि मानकर जिम्मेदार नागरिक बनें और स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का महान राष्ट्र बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित हों।
इस मौके पर पुलिस बैंड ने राष्ट्रगान और देशभक्ति गीत बजाकर माहौल को संगीतमय बना दिया।
कार्यक्रम में संगीत वृन्द द्वारा प्रस्तुत कसुंम्बी का रंग, ए वतन.. मेरे वतन.. आबाद रह तू.., दिल दिया है जान भी देगे.. ए वतन तेरे लिये.. जैसे देशभक्ति गीतों के रंग में उपस्थित सभी नागरिक रंग गये।
इस अवसर पर वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई, मुख्य सचिव श्री राजकुमार, राज्य पुलिस प्रमुख श्री विकास सहाय, जिला कलेक्टर क्षिप्रा आग्रे, जिला पंचायत अध्यक्षा अलकाबेन शाह, सांसद डाॅ. के.सी.पटेल, विधायकों में जीतूभाई चौधरी, भरतभाई पटेल, अरविंदभाई पटेल, जिले के प्रमुख गणमान्य व्यक्ति और सम्मानित नागरिक, जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

चिंतामुक्त अंत्येष्टि के लिए बनाई प्राइवेट कंपनी,  अब तक 1500 लोगों ने लिया लाभ। 

cradmin

मुंबई के ताज होटल में आयोजित किया गया वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट-2024 का कार्यक्रम

starmedia news

तमाचा फेम विधायक गीता जैन की मुश्किलें बढ़ना तय, एनसीपी और आप ने की कार्रवाई की मांग

starmedia news

Leave a Comment