19.2 C
New York
Friday, May 10, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

प्रशासनिक सेवाओं के लिए मसूरी का पर्याय बन सकता है डांग ,प्रशिक्षण अधिकारी करेंगे दौरा

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो,

डांग। जी हां, सही सुना आपने गुजरात का डांग जिला अब बहुत ही जल्द एक नया इतिहास रच सकता है। देश के सर्व प्रतिष्ठित प्रशासनिक सेवा अधिकारी आईएएस, पीसीएस ,आईएफएस अधिकारियों का प्रशिक्षण केंद्र बन सकता है डांग जिला । फिलहाल अभी तक यह कार्यशाला मसूरी में स्थित है। इसी क्रम में मसूरी प्रशिक्षण केंद्र से 14 आईएएस, आईपीएस, आईएफएस प्रशिक्षण अधिकारियों की टीम अध्ययन और अनुसंधान के लिए डांग जिले के कालीबेल और सकरपटल में ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

जिला कलेक्टर आरएम डामोर की अध्यक्षता में अधिकारियों के प्रशिक्षण प्रबंधन को लेकर बैठक आयोजित किया गया। जिसमें इन प्रशिक्षण अधिकारियों के आतिथ्य सत्कार, उन्हें ग्रामीण क्षेत्र की जानकारी से अवगत कराने, निवेश एवं भ्रमण, माइक्रो प्लानिंग सहित सभी सहायक व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। साथ ही जिले में अधिकारियों के आगमन संबंध में जिम्मेदारी सौंपे गए ।

जिला अधिकारियों को निवेश व्यवस्था, प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं, साफ-सफाई, जिले के वन क्षेत्रों में यात्रा और भ्रमण के लिए आवश्यक वाहनों की व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए। वहीं , एडवेंचर के लिए सहायक व्यवस्थाओं की माइक्रो प्लानिंग के साथ अधिकारियों की सुरक्षा पर विशेष जोर दिया। प्रशिक्षण अधिकारी 26 अगस्त से 3 सितम्बर 2023 तक ग्राम कालीबेल एवं सकरपटल में रहकर वानिकी का अवलोकन करेंगे ।अध्ययन के साथ विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर कालीबेल और सकरपटल गांवों में सरकारी सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे। साथ ही आदिवासी समाज की जीवनशैली और आजीविका का भी अध्ययन करेंगे। इस बैठक में उत्तर वन विभाग के उप वन संरक्षक सुथार राज, दिनेशभाई रबारी, अतिरिक्त कलेक्टर एवं जिला ग्राम विकास एजेंसी के निदेशक शिवाजी ताबियार सहित जिले के संबंधित अधिकारी, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related posts

हीटवेव के संदर्भ में वलसाड जिला में पूर्व तैयारी को लेकर की गई समीक्षा बैठक 

starmedia news

मंच के डर को दूर करने के लिए वलसाड में किया गया नवरंग मेगा टैलेंट शो का आयोजन 

starmedia news

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता महेश मांडगांवकर को सांसद गोपाल शेट्टी ने किया सम्मानित

starmedia news

Leave a Comment