10.1 C
New York
Friday, May 10, 2024
Star Media News
Breaking News
AwardsBreaking NewsEventsप्रदेशमहाराष्ट्र

हृदयेश मयंक मधुकर गौड़ सार्थक सम्मान से किए गए सम्मानित

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 

मुंबई। मालाड पूर्व स्थित सराफ मातृ मंदिर में आयोजित एक समारोह में वरिष्ठ कवि – साहित्यकार एवं चिंतन दिशा पत्रिका के संपादक हृदयेश मयंक को पं. मधुकर गौड़ सार्थक साहित्य सम्मान-२०२३ से नवाजा गया। श्री मयंक को यह सम्मान गीत विधा में उनके योगदान हेतु प्रदान किया गया। समारोह की अध्यक्षता नवभारत टाइम्स के भूतपूर्व संपादक श्री विश्वनाथ सचदेव ने की तथा मुख्य अतिथि के रूप में दैनिक भास्कर के कार्यकारी संपादक श्री भुवेन्द्र त्यागी उपस्थित थे।


श्री सचदेव ने कहा कि जिस तरह पं. मधुकर गौड़ ने गीत साहित्य को आगे बढ़ाने की जिद में आजीवन संघर्ष किया, उसी तरह श्री हृदयेश मयंक ने हिंदी गीत, ग़ज़ल और कविता को नयी दिशा और नया आयाम देने का उल्लेखनीय प्रयास किया है। प्रमुख अतिथि श्री भुवेंद्र त्यागी ने अपने संबोधन में श्री मयंक को मधुकर गौड़ का सच्चा वारिस बताया। प्रमुख वक्ता महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री शीतला प्रसाद दूबे ने मधुकर गौड़ की काव्य साधना पर विस्तार से प्रकाश डाला तथा हिंदी ब्लिट्ज के भूतपूर्व संपादक राकेश शर्मा ने मधुकर गौड़ की परंपरा को आगे ले जाने में श्री हृदयेश मयंक के योगदान को स्पष्ट किया।

प्रसिद्ध समाजसेवी कन्हैयालाल सराफ ने विशिष्ट अतिथि के रूप में मंच की शोभा बढ़ायी तथा अपने विशिष्ट अंदाज में कार्यक्रम की उल्लेखनीयता को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में मधुकर गौड़ की पत्नी श्रीमती पूनम गौड़ का मंच पर विराजमान गर्व का विषय था। मधुकर गौड़ के पुत्र कमलेश गौड़ के साहित्य प्रेम और अपने पिता की स्मृति को संजोने के प्रयास की सभी ने प्रशंसा की। कार्यक्रम का कुशल संचालन अनिल गौड़ ने किया।

Related posts

सरकारी कॉलेजों की श्रेणी में वलसाड की सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज को देश में 10वां और गुजरात में दूसरा स्थान मिला

starmedia news

 नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई जुर्माने के साथ 20 साल की सजा

starmedia news

आयुक्त दिलीप ढोले ने की श्री एल आर तिवारी कॉलेज ऑफ लॉ की सराहना

starmedia news

Leave a Comment