17.3 C
New York
Wednesday, May 1, 2024
Star Media News
Breaking News
News

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने 20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पारडी साइंस कॉलेज के भवन का खातमुहुर्त किया। 

गांधी जी के सत्य और अहिंसा के मूल्यों को छात्रों में पैदा करना बहुत जरूरी है – वित्त मंत्री कनुभाई देसाई
पारडी। वलसाड जिले के पारडी तालुका के बालदा में 20 करोड़ रुपये की लागत से 6010 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्माण होने वाले सरकारी सायंस कॉलेज के नये मकान का वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोरसायन मंत्री कनुभाई देसाई ने खातमुहूर्त एवं पट्टिका का अनावरण किया। यह कॉलेज वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय से संलग्न है। इस राजकीय विज्ञान महाविद्यालय के नवीन भवन का निर्माण 20 कक्षाओं एवं 1200 विद्यार्थियों की क्षमता वाले तथा दो (2) केमेस्ट्री लैब, बायोलॉजी, जियोलॉजी एवं माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला, पुस्तकालय, कम्प्यूटर केन्द्र, संगोष्ठी हॉल, सम्मेलन कक्ष सहित विभिन्न सुविधाओं से किया जायेगा। जबकि इस निर्माण कार्य को 12 महीने के कम समय में पूरा करने का लक्ष्य है।
गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर को साइंस कॉलेज के नए भवन का उद्घाटन करने का बहुत ही महत्वपूर्ण कारण छात्रों में गांधीजी के सत्य और अहिंसा के मूल्यों को जगाना है। यह कहते हुए मंत्री कनुभाई देसाई ने साइंस कॉलेज के निर्माण के कठिन रास्ते को याद करते हुए कहा कि 2016 में काफी प्रयास के बाद जब साइंस कॉलेज को मंजूरी मिली तो पोनिया में इसे शुरू किया गया। उसके बाद छात्र आज तक पुराने मामलातदार कार्यालय में पढ़ रहे थे। एक नया भवन पहले ही स्वीकृत किया गया था लेकिन भूमि आवंटन में कठिनाई के कारण दूसरे कॉलेज को बजट आवंटित किया गया था। लेकिन काफी प्रयास के बाद 20 करोड़ रुपये आवंटित कर आज यह एडवांस कॉलेज बनने जा रहा है। जिससे छात्रों को पढ़ाई में कोई परेशानी नहीं होगी।
वलसाड और डांग सांसद डॉ. केसी पटेल ने कहा कि जनता की मांग को देखते हुए छात्रों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए यह विज्ञान महाविद्यालय आज उन्नत आधुनिक भवन बनने जा रहा है। उस समय मंत्री कनुभाई देसाई ने पारडी साइंस कॉलेज के लिए अनुमति प्राप्त करने और नए भवन के लिए अनुदान आवंटित करने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति किशोर सिंह चावड़ा ने कॉलेज के नए भवन के अवसर पर सभी को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने देश को 5जी सेवा समर्पित की है जो हर क्षेत्र के छात्रों के उनकी पढ़ाई में बहुत फायदेमंद है।
इस कार्यक्रम में मार्ग एवं मकान विभाग के कार्यपालक अभियंता नीलेश पटेल ने नवनिर्मित भवन की विस्तृत जानकारी दी। साथ ही पूरे कार्यक्रम का संचालन वलसाड के मार्ग एवं मकान के उप कार्यकारी अभियंता निखिल पंचाल ने किया।
इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य दिव्याबेन पटेल, पारडी तालुका पंचायत अध्यक्षा मित्तलबेन पटेल, पारडी मामलातदार आर. आर. चौधरी, संगठन महामंत्री शिल्पेश देसाई, पारडी तालुका संगठन प्रमुख महेश देसाई, पारडी शहर संगठन प्रमुख राजूभाई पटेल, पारडी सरकारी सायंस कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ सुरेश सिंह वसावा तथा भिलाड़, चिखली, कपराडा एवं काछल सरकारी विज्ञान महाविद्यालयों के प्राचार्य,महाविद्यालय के छात्र एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Related posts

पं. लल्लन तिवारी ने किया शॉपिंग कंपलेक्स के साइट कार्यालय का उद्घाटन, 

cradmin

सभी के सुख की कामना करने वाला ही सुखी मानव– शंकाराचार्य स्वामी नारायणानंद तीर्थ

cradmin

जौनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा सम्मानित

starmedia news

Leave a Comment