11.4 C
New York
Saturday, May 4, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsज्वलंत मुद्देदेशप्रदेशमहाराष्ट्र

टाटा को हस्तांतरित करने के बाद एयर इंडिया कर्मचारियों पर हो रहा है अन्याय, आंदोलन की दी गई चेतावनी

केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सांसद श्री गजानन कीर्तिकर के नेतृत्व में सौंपा गया ज्ञापन:- 

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 

नई दिल्ली। एयर इंडिया के कर्मचारी 70 वर्षों से सहकारी बैंक में कार्यरत हैं। हवाई अड्डा क्षेत्र में इस बैंक की विभिन्न शाखाओं के माध्यम से कर्मचारियों को विभिन्न बैंकिंग सेवाएँ प्रदान की जाती हैं। बैंक कर्मचारियों को नो प्रॉफिट, नो लॉस के आधार पर कल्याणकारी सेवाएं प्रदान कर रहा है। टाटा द्वारा एयर इंडिया पर कब्ज़ा करने के बाद प्रबंधन ने बैंक से लाखों रुपये वसूलना शुरू कर दिया है। साथ ही बैंक के कर्मचारी कर्जदार जो हैं उनकी कर्ज वसूली प्रबंधन द्वारा बंद कर दिया गया है। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि पूर्ववत जो चालू था यथावत बहाल किया जाये। वहीं एयर इंडिया के कर्मचारियों पर प्रबंधन द्वारा वीआरएस के नाम पर दबाव बनाया जा रहा है, इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। यह भी मांग की गई है कि एयर इंडिया कैंटीन के 30 कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है, उन्हें अन्य विभागों में समाहित किया जाना चाहिए और एयर इंडिया के अन्य खातों में अतिरिक्त कर्मचारियों को भी समाहित किया जाना चाहिए।
एयर इंडिया कॉलोनी में रहने वाले एयर इंडिया के कर्मचारियों को कॉलोनी खाली करने के लिए मजबूर करने और उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई को तुरंत रोका जाना चाहिए और वसूला गया दंडात्मक किराया कर्मचारियों को बिना किसी देरी के वापस किया जाना चाहिए।
शिवसेना सांसद व शिवसेना संसदीय दल के नेता श्री गजानन कीर्तिकर के नेतृत्व में, लोकसभा के शिवसेना गट के नेता श्री राहुल शेवाले, खासदार श्री. कृपाल तुमाने, एव्हिएशन इंडस्ट्री एम्प्लॉइज गिल्ड के महासचिव श्री. जॉर्ज अब्राहम, एयर इंडिया कॉर्पोरेशन एम्प्लॉइज बैंक के अध्यक्ष श्री मिलिंद घाग, बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती समृद्धि घोषालकर के साथ प्रतिनिधिमंडल ने एयर इंडिया के मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री सुरेश त्रिपाठी से विस्तृत चर्चा की। उसके बाद इन मांगों को तत्काल लागू किया जाए अन्यथा कर्मचारियों को अपनी उचित मांगों के लिए आंदोलन करना पड़ेगा ऐसा इशारा सांसद श्री गजानन कीर्तिकर द्वारा दिया गया।

Related posts

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई जिला पर्यटन समिति की बैठक 

starmedia news

जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे की अध्यक्षता में आयोजित की गई संकल समिति की बैठक

starmedia news

श्री एलजी हरिया मल्टीपर्पज स्कूल में आयोजित किया गया बास्केटबॉल प्रतियोगिता

starmedia news

Leave a Comment