11.4 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsमहाराष्ट्र

आरटीआई से हुआ खुलासा, अभी तय नहीं बुलेट ट्रेन परियोजना को पूरा करने की समय सीमा। 

स्टार मीडिया न्यूज. मुंबई।  यद्यपि रेल मंत्री ने घोषणा की है कि देश की पहली बुलेट ट्रेन 2026 में चलेगी, लेकिन नेशनल हाई स्पीड रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड ने आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को सूचित किया है कि बुलेट ट्रेन परियोजना को पूरा करने की समय सीमा महाराष्ट्र राज्य में भूमि अधिग्रहण और सभी निविदाएं/अनुबंध प्रदान करने के बाद पूरा होने के बाद तय की जा सकती है।

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड से विभिन्न जानकारी मांगी थी। नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड के उप महाप्रबंधक उमेश कुमार गुप्ता ने अनिल गलगली को बताया कि परियोजना के पूरा होने की समय सीमा महाराष्ट्र राज्य में भूमि अधिग्रहण के पूरा होने और सभी निविदाओं / अनुबंधों को देने के बाद तय की जा सकती है।गुप्ता ने यह भी कहा कि गुजरात और दादरा नगर हवेली (डीएनएच) के बीच पूरे 352 किलोमीटर लंबे सिविल कार्यों को दिसंबर-2020 से अलग-अलग चरणों में शुरू किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि 1 सितंबर 2022 तक गुजरात राज्य में सिविल वर्क जोरों पर चल रहा है। गुजरात भर में सभी सिविल और ट्रैक निविदाएं पहले ही प्रदान की जा चुकी हैं। महाराष्ट्र राज्य में भूमि अधिग्रहण का काम चल रहा है। अनिल गलगली के अनुसार, जब ऐसी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की पूरी योजना की घोषणा परफेक्ट प्लानिंग के बिना की जाती है, तो परियोजना समय पर पूरी नहीं होती है और ठेकेदारों को अतिरिक्त भुगतान करना पड़ता है।

Related posts

श्री एलआर तिवारी कॉलेज ऑफ लॉ की सराहनीय पहल।

cradmin

जयंत पाटील की टिप्पणी को लेकर शिवसेना ने साधा निशाना

cradmin

वाघवाण के हनुमान मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य महोत्सव संपन्न 

starmedia news

Leave a Comment