23.5 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातज्वलंत मुद्देप्रदेश

कपराडा तालुका के वडोली क्षेत्र में बढ़ रही हैं धर्मांतरण और नक्सलवाद की गतिविधियां

वलसाड जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया आवेदन पत्र:- 
स्टार मीडिया न्यूज 
वलसाड। वलसाड जिला के सुदूरवर्ती क्षेत्र धरमपुर और कपराडा में धर्मांतरण और नक्सलवाद की बढ़ती घटनाओं को लेकर कपराडा तालुका के वडोली क्षेत्र के स्थानीय अग्रणियों द्वारा वलसाड जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को आवेदन पत्र सौंपा गया। वहीं इस आवेदन पत्र की एक नकल भारत के प्रधानमंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री और राज्य के राज्य मंत्री को भेजकर कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया है।
अवैध रूप से बनाई हैं 6 चर्च और किया जा रहा है धर्मान्तरण:-
इस मौके पर वलसाड विभाग के विश्व हिंदू परिषद के पूर्व मंत्री विजय गोयल, वलसाड जिला धर्म जागरण विभाग के अध्यक्ष परिमल गरासिया के नेतृत्व में वडोली क्षेत्र के स्थानीय अग्रणियों में उत्तमभाई, चंदरभाई और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को सौंपे गए आवेदन पत्र के अनुसार रामदास रामू गहला, काशीनाथ शैली पाहु, मंगणु जलाराम गांवित, नवराती गोपाल गांवित, दशरथ गोपाल गांवित, सुमित्रा रामो गांवित और सीताराम रामदास गहला ये सभी स्थानीय स्तर पर 6 अवैध चर्च (देवणो) बनाकर धर्मांतरण कर रहे हैं और नक्सली गतिविधियों में शामिल हैं, जिसके खिलाफ सख्त और कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।
 श्मशान के लिए जमीन की मांग और वन विभाग की जमीन पर लगे हैं क्रास के बोर्ड:- 
आवेदन पत्र के मुताबिक, ये लोग हिंदू आदिवासी समाज के कार्यक्रमों के खिलाफ लड़ाई छेड़ हुए हैं और पूरे गांव को ईसाई बनाने की बात कर रहे हैं, अब उन्होंने गांव में अलग श्मशान भूमि की मांग की है। इसके अलावा पत्र में लिखा गया है कि मांडवा, पेनढरदेवी, वडोली आदि गांवों में वन विभाग की जमीन पर 20 बाय 20 फीट के क्रॉस लगाए गए हैं, लेकिन वन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। धरमपुर तालुका के पर्यटन क्षेत्र कोरवाड में वन विभाग की जमीन पर बड़े-बड़े क्रॉस लगाए गए हैं। जबकि ये इलाका हमारे वडोली के पास है। अगर सरकार ने इन धर्मांतरण और नक्सली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वह दिन दूर नहीं जब पूरा आदिवासी समाज नक्सली गतिविधियों में नजर आएगा।

Related posts

जिला विज्ञान केंद्र और प्रशासन की संयुक्त पहल पर विल्सन हिल में खगोल विज्ञान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

starmedia news

गुजरात को भी अपना वतन समझ कर विकास में बड़ी भूमिका निभा रहा है राजस्थान समाज :– वित्त मंत्री कनुभाई देसाई

starmedia news

थर्ड जेंडर की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान ,15 ट्रांसजेंडर भी करेंगे मतदान।

cradmin

Leave a Comment