10.8 C
New York
Monday, May 6, 2024
Star Media News
Breaking News
News

बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए धरमपुर लेडी विल्सन म्यूजियम में फनवे संडे कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

स्टार मीडिया न्यूज वलसाड। वलसाड जिले के धरमपुर तालुका में लेडी विल्सन संग्रहालय में जुलाई-2022 से प्रत्येक रविवार को “फनवे संडे” गतिविधि शुरूआत की गई थी। जिसमें बच्चों को प्रत्येक रविवार को अलग अलग प्रवृत्तियों जैसे ओरिगैमी क्राफ्ट, आर्ट मॉडलिंग, वारली पेंटिंग, लीफ पेंटिंग, कढ़ाई, ग्रीटिंग कार्ड, मास्क, पेपर बैग, लिफाफा बनाना, त्योहार और विशेष दिवस समारोह और भारत के महापुरूष की जन्म जयंती जैसे संबंधित सभी गतिविधियों को करने के लिए कहा जाता है।
इस गतिविधि का मुख्य उद्देश्य बताते हुए द लेडी विल्सन म्यूजियम की क्यूरेटर डॉ. इंद्र वत्स ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास, सुप्त शक्ति के विकास में तेजी लाने, बुद्धि विकसित करने और मनोरंजन करने के उद्देश्य से यह गतिविधियां की जा रही हैं। जिसमें बच्चे इसका खूब लुत्फ उठा रहे हैं। इन गतिविधियों में बच्चों की रुचि के अनुसार गतिविधियां भी कराई जाती हैं। ताकि उनका इंटरेस्ट बना रहे।
धरमपुर कस्बे एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों एवं अभिभावकों को विशेष रूप से सूचित किया जाता है कि आने वाले दिनों में “फनवे संडे” में नि:शुल्क अनेक नवीन गतिविधियां संचालित की जाएंगी, जिससे भाग लेने के इच्छुक बच्चों को मौके पर ही अपना पंजीकरण कराना होगा।

Related posts

कृषि प्रायोगिक केंद्र परीया में 18 व 19 को आम की विभिन्न किस्मों की प्रदर्शनी लगेगी

starmedia news

भायंदर में उत्तर भारतीयों ने फगुआ गीत और गुलाल के साथ मनाई होली

starmedia news

राजस्थानी समाज की संस्थाओं द्वारा दीपावली स्नेह सम्मेलन संपन्न। 

cradmin

Leave a Comment