9.4 C
New York
Sunday, May 5, 2024
Star Media News
Breaking News
News

वापी में सजेगा खाटू श्याम दरबार, वार्षिक महोत्सव पर बहेगी रसधार, 

 श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल ,वापी आगामी 24 और 25 दिसंबर को 17 वां वार्षिक महाउत्सव धूमधाम से  मनाने के लिए तैयार। 
 कृष्ण मिश्र “गौतम”
स्टार मीडिया न्यूज, वापी, 
वलसाड जिले के वापी तहसील में 24 और 25 दिसंबर को श्री खाटूश्याम प्रचार मंडल (पंजिकृत) द्वारा  सतरहवे वार्षिक उत्सव का भव्य आयोजन वापी के रामदेव मंदिर प्रांगण में किया जाएगा।  श्री सूरजगढ़ के निशान एवम सिगड़ी यात्रा के साथ  श्री रामचरित मानस का सामूहिक सुंदरकांड पाठ और बाबा खाटू श्याम के विशाल भजन संध्या के द्वारा संपन्न होने वाला है।
 कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए संस्था के पालीराम सैनी ने बताया की संस्था विगत 17 वर्षों से बाबा खाटू श्याम का वार्षिक उत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाता आ रहा है। खाटूश्याम प्रचार मंडल ,जो की मुख्य रूप वापी , दमन , सिलवासा के श्याम प्रेमियों द्वारा संचालित होती है।संस्था द्वारा यह वार्षिक उत्सव बहुत  खास ढंग से मनाया जाने वाला है यह कार्यक्रम 2 दिन चलेगा।  जिसमे विशेष मान्यता वाले  सूरज गढ़ के निशान के साथ सिगड़ी यात्रा का आरंभ 24 दिसंबर को दोपहर 12:15 बजे से वापी टाउन स्थित सिद्धनाथ महादेव मंदिर से होते हुए बाबा रामदेव मंदिर तक पैदल यात्रा गाजे बाजे , भक्तो के आनंद के साथ होगा। शाम 8:15 से  को सालासर बालाजी प्रचार मंडल ,वापी द्वारा श्री रामचरित मानस सुंदरकांड संगीतमय  का सामूहिक आयोजन किया जाएगा।
 25 दिसंबर को दोपहर श्री श्याम नित्य ज्योत पाठ , ज्योत प्रज्वलित कार्यक्रम 4 बजे से और भजन संध्या  गोपाल सेन और मुजिकल टीम द्वारा शुरू होगा ,जिसमे देश के कोनों से आए कई कलाकार भजन द्वारा श्याम प्रेमियों के बीच बाबा खाटू श्याम को रिझायेंगे । आमंत्रित कलाकारों में मुख्य रूप  मुंबई से भक्त अमरीश , सूरजगढ़ से राजेश शर्मा , अकोला महाराष्ट्र से गोपाल शर्मा “हारे” ,आगरा से राजू बावरा समेत कई स्थानीय कलाकार शामिल होंगे। प्रभु की भक्ति में सूरजगढ़ दरबार धाम से संत प्रतिमूर्ति के रूप में भगत हजारीमल जी इंदौरिया की सादर उपस्थिति रहेगी। श्याम बाबा , फूलों और इत्र के दीवाने हैं ,इसी तर्ज पर बाबा को रिझाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। श्री खाटू श्याम प्रचार मंडल  के पदाधिकारियों द्वारा श्याम बाबा के दरबार को सजाने के लिए देश के कई राज्यों से फूल मंगाए गए हैं और दिल्ली के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा बाबा का भव्य श्रृंगार किया जाएगा।
मंडल द्वारा भजन संध्या में बेहतरीन अलग-अलग तरह के इत्र वर्षा की जाएगी ।भजन संध्या के दौरान इत्र वर्षा होती रहेगी जिससे हर एक भक्त भाविक सुगंधित रहे ,इसकी समुचित व्यवस्था की गई है। गौरतलब है की श्री खाटूश्याम प्रचार मंडल धर्मक्षेत्र में सनातन और धर्म के प्रचार प्रसार के साथ सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय भूमिका निभाता आ रहा है। अपने 17 सालों के अनवरत कार्यक्रमों के द्वारा जिले के रहवासियों के दिल में अपनी विशेष उपस्थिति दर्ज करा चुका है। पिछले 2 सालो में कोविड काल के कारण सरकारी आदेशों के पालननुसार धूम धाम से नही मनाया जा सका , लेकिन प्रभु की अपार कृपा से इस वर्ष भक्तों में काफी उत्साह है कार्यक्रम में हजारों की भीड़ में जनता बाबा के भजन संध्या में उपस्थित रहने का अंदेशा है। प्रशासन से इस बाबत जरूरी स्वीकृति प्रदान की गई है।

Related posts

कपराड़ा की सरकारी विनयन कॉलेज में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

starmedia news

TRAINS TO BE AFFECTED DUE TO BLOCK BEING UNDERTAKEN FOR THE WORK OF UDHNA YARD REMODELLING

starmedia news

40 वर्षो की परंपरा टूटते-टूटते बची , वापी टाउन में हुआ रावण का दहन।

cradmin

Leave a Comment