10.7 C
New York
Monday, May 6, 2024
Star Media News
Breaking News
Newsउत्तर प्रदेशक्राइम

लेखपाल की पैमाइश के बाद भी कार्रवाई नहीं, ग्रामीण बोले-दबंगों के खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाता | No action even after Lekhpal’s measurement, villagers said – no one raises voice against bullies

स्टार मीडिया न्यूज, पलियाकलां। पलियाकलां खीरी के पलिया खुर्द गांव में कुछ लोगों ने खलिहान की भूमि पर कब्जा कर लिया है। पैमाइश में अवैध कब्जा चिन्हित होने के बाद भी उसको अभी तक हटवाया नहीं जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है।

पलिया खुर्द निवासी सुशील कुमार ने दिसंबर 2022 में एसडीएम को पत्र देकर खलिहान की भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर लेने की शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर लेखपाल को जमीन की पैमाइश करने को कहा गया। लेखपाल ने 12 जनवरी 2023 को ग्रामीणों की उपस्थिति में संबंधित जमीन की पैमाइश की और उस पर अवैध कब्जा पाया। लेखपाल ने पैमाइश की रिपोर्ट बनाकर तहसील प्रशासन को भेज दी है। लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि अवैध कब्जे को चिन्हित किया गया और रिपोर्ट भेजी जा रही है। साथ ही अवैध कब्जेदारों के खिलाफ बेदखली की कार्रवाई पृथक रूप से की जा रही है।

लेकिन दस दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अवैध कब्जा न हटने से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से खलिहान की जमीन से तत्काल अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है। शिकायतकर्ता सुशील कुमार ने बताया कि अवैध कब्जा करने वाले काफी दबंग हैं। इसलिए कोई उनके खिलाफ आवाज नहीं उठाता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शबरी के बेर खाकर भगवान राम ने दिया समरसता का संदेश – मदन मोहन मिश्र

starmedia news

वलसाड जिला के किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना संकट के समय संजीवनी साबित हुई

starmedia news

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की डॉ योगेश दुबे के राष्ट्रहित कार्यों की सराहना

starmedia news

Leave a Comment