27.9 C
New York
Tuesday, Apr 30, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsप्रदेशमहाराष्ट्र

बीस घंटे बाद मिले समुद्र में डूबे मासूम बच्चे, चारो मासूमों की गई जान

स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 

मुंबई/ जुहू चौपाटी पर मौज मस्ती करने गए सांताक्रुज के चारो बच्चे दूसरे दिन लगभग 20 घंटे के बाद मिले। सभी चारों बच्चो की जान चली गई । समुद्र में डूबे चारो बच्चो को ढूढने के लिए दमकल विभाग को नेवी और कोस्ट गार्ड की मदद लेनी पड़ी और हेलीकॉप्टर की सहायता से मासूम बच्चों को ढूढा गया। समुद्र में पिछले तीन दिनों से चल रहे चक्रवाती तूफान के कारण दमकल विभाग को समुद्र में जाकर ढूढने में बड़ी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा था जिससे सोमवार की रात को बच्चो को ढूढने का काम।रोक देना पड़ा था।
बता दें कि वाकोला सांताक्रूज़ (पश्चिम) में रहने वाले 12-16 साल की उम्र के छह बच्चे जुहू कोलीवाड़ा में सोमवार की शाम करीब 5.30 बजे समुद्र में तैरने गए थे। चूँकि बिपरजॉय चक्रवात के कारण समुद्र में ऊंची लहरे उठ रही थी। चार बच्चे गहरे पानी का अनुमान नहीं लगा पाए थे। लिहाजा इससे पहले कि वे कुछ समझ पाते उन्हें समुद्र में लहरों के बहाव के साथ-साथ आधा किमी अंदर तक खींच लिया और डूबने लगे। उसे डूबता देख स्थानीय कोली तुरंत समुद्र में कूद गए और धर्मेश ताजभरिया (16) को बचा लिया। लेकिन बाकी चारों समुद्र के गहरे पानी में डूब गए और बह गए। स्थानीय कोली लोग , पुलिस, फायर ब्रिगेड, लाइफगार्ड और नेवी ने भी देर रात तक हेलीकॉप्टर से इन चारों की तलाश की। लेकिन उस वक्त समुद्र में हाई टाइड था, इसलिए तलाश में बाधाएं आ रही थीं। नतीजतन बच्चों की तलाश बंद कर दी गई थी । उल्लेखनीय है कि ‘बिपरजोय’ चक्रवात के कारण समुंद्र किनारों पर अलर्ट जारी किया गया था। किसीको समुंद्र किनारे जाने से मना किया गया था। इसलिए लाइफगार्ड भी तैनात किए गए थे। लेकिन बच्चे सुनते कहाँ वे ब्रिज पर बैठे और लहर की चपेट में आ गए।

मंगलवार को लगभग 11 बजे से एक-एक कर समुद्र में डूबे मासूम समुद्र के किनारे आने लगे। दोपहर तीन बजे के दरम्यान सभी चारो मासूम बच्चे समुद्र के किनारे बह कर आ गए। फायर ब्रिगेड अधिकारियों ने सभी मासूम बच्चों को नजदीकी कूपर अस्पताल भेज दिया। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उक्त बच्चों के माता-पिता की सारी उम्मीदें पहले ही खत्म हो गईं थी । एक एक कर सभी मासूम बच्चो की लाश समुद्र के किनारे आने पर परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। वकोला इलाके में मातम पसर गया था।

मृतक बच्चों के नाम:

(1) जय रोहन ताजभरिया (16)
(2) मनीष योगेश ओगानिया (16)
(3) शुभम योगेश ओगनिया (16)
(4) धर्मेश वालजी फौजिया (16)

Related posts

धरमपुर के आवधा गांव में “पुस्तक प्रदर्शनी” एवं ” चित्र स्पर्धा का आयोजन

starmedia news

कृपाशंकर सिंह ने किया कल्याण कार्यालय का उदघाटन

starmedia news

नामी वकीलों के शामिल होने से आप के लीगल सेल की बढ़ रही ताकत

cradmin

Leave a Comment