27.9 C
New York
Tuesday, Apr 30, 2024
Star Media News
Breaking News
EventsNewsगुजरातदेशप्रदेश

वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई द्वारा शुभारंभ किया गया डांग जिले में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान कार्यक्रम

गोंडलविहिर प्राइमरी स्कूल में मंत्री ने वीरों को वंदन किया, अभियान के पहले दिन डांग जिला के 20 गांवों में हुए कार्यक्रम:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
डांग/आहवा।  पूरे देश में शुरू किये जा रहे ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान के अंतर्गत डांग जिला में राज्य के वित्त, ऊर्जा व पेट्रोकेमिकल मंत्री श्री कनुभाई देसाई के हाथों आहवा तालुका के गोंडलविहिर प्राइमरी स्कूल में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान की शुरुआत की गयी।
गोंडलविहिर प्राइमरी स्कूल के प्रांगण में मंत्री जी ने शिलाफलकम का समर्पण, पंच प्रतिज्ञा, सेल्फी, वसुधा वंदन, वीरों को सलाम के साथ-साथ ध्वज वंदन और राष्ट्रगान किया गया।
‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान की शुरुआत करते हुए वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने यह संदेश देने के लिए इस कार्यक्रम की शुरूआत की है कि हमारा भारत कहां है और आने वाले दिनों में कहां जाएगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के सर्वांगीण विकास का संकल्प लिया है। भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिल गई है, जिसका श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है।
उन्होंने आगे कहा कि भारत सोने की चिड़िया के रूप में जाना जाता था। भारत भूमि को आजाद कराने में बिरसामुंडा, भील ​​राजाओं, देश के स्वतंत्रता सेनानियों और देश के लिए लड़ने वालों का अमूल्य योगदान रहा है।
इस अवसर पर जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री मंगलभाई गावित ने कहा कि जब पूरी दुनिया में भारत देश को केवल माता के नाम से जाना जाता है, ऐसे में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान के अंतर्गत देश की रक्षा करने वाले वीर जवानों को याद करने के साथ देश की धरती को नमन करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। वहीं गोंडलविहिर गांव के वीर श्री काशीरामभाई को प्रशस्ति पत्र एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के पहले दिन ‘मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान की शुरुआत के साथ आहवा तालुका के 7 गांव, वघई तालुका के 6 गांव और सुबीर तालुका के 7 गांवों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। आहवा तालुका के गोंडलविहिर, दिवानतेब्रुन, बोरखल, पिंपरी, बारीपाडा, वांगन और हारपाड़ा गांवों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। जबकि वघई तालुका के भालखेत, चिचोंड, दगडीआंबा, दगुनिया, ज़ावदा और माछली गांवों तथा सुबीर तालुका के महाल, नकटियाहनवत, शिंगाना, केशबंध, खांभला, मालगा और सेपुआंबा गांवों में ‘मेरी माटी, मेरा देश’ के तहत कार्यक्रम आयोजित किए।
इन सभी गांवों में ‘अमृत वाटिका’ के निर्माण के साथ ‘शिला फलकम’ लगाकर, ‘पंच प्रण’ शपथ लेने के साथ-साथ ‘वसुधा वंदन’ और ‘वीरो को वंदन’ का कार्यक्रम आयोजित किए गए।
गोंडलविहिर प्राथमिक विद्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में डांग जिला कलेक्टर श्री महेश पटेल, जिला विकास अधिकारी श्री आर.एम. डामोर, जिला पुलिस प्रमुख श्री यशपाल जगानीया, अतिरिक्त कलेक्टर श्री शिवाजी तबीयाड, भाजपा संगठन प्रभारी श्री राजेश देसाई, डांग भाजपा पार्टी के अध्यक्ष श्री किशोर गावित, आहवा वघई तालुका के अध्यक्ष, पदाधिकारी, स्थानीय नेता, प्रशासनिक अधिकारी , कर्मचारी, ग्रामीण एवं स्कूली बच्चे उपस्थित थे। जबकि जिला स्तरीय नोडल अधिकारी व उप जिला विकास अधिकारी श्री योगेश जोशी ने कार्यक्रम का समापन किया।

Related posts

महराजगंज पोस्ट ऑफिस से नाराज होकर लौटते है ग्राहक

starmedia news

हिंदी हाईस्कूल, घाटकोपर में कविता पाठ प्रतियोगिता संपन्न।

cradmin

राज्यपाल रमेश बैश के हाथों पुरस्कृत किए गए संजय गुप्ता

starmedia news

Leave a Comment