20.8 C
New York
Friday, May 3, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

ऊर्जा मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने किया वघई में डीजीवीसीएल के नए मंडल कार्यालय का उद्घाटन

आदिवासी क्षेत्र को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी, और लोगों को अच्छी बिजली की सुविधा मिलता रहे इसके लिए सरकार हमेशा काम कर रही है:- मंत्री श्री कनुभाई देसाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
डांग/आहवा। वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई द्वारा वघई में डीजीवीसीएल के नए मंडल कार्यालय का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मंत्री कनुभाई देसाई ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा काम कर रही है कि डांग जिले के अंदरूनी इलाकों के आदिवासी लोगों को अच्छी बिजली सुविधाएं मिलें। इसके लिए नवसारी ग्रामीण विभाग कार्यालय में से वघई में विभागीय कार्यालय शुरू किया गया है।
वघई और नवसारी ग्रामीण मंडल कार्यालयों का क्षेत्र और ग्राहकों की संख्या अब काफी कम हो जाएगी। चूंकि वघई और नवसारी ग्रामीण मंडल कार्यालयों का क्षेत्र पहले बड़ा था, इसलिए ग्राहक उन्मुख सेवाओं में अधिक समय लगता था। लेकिन अब नए अतिरिक्त संभागीय कार्यालयों के निर्माण से क्षेत्र कम हो जाएगा और ग्राहक-उन्मुख सेवाओं पर निर्णय और आवश्यक अनुमोदन शीघ्रता से लिए जा सकेंगे।
 मंत्री ने कहा कि अहवा, वघई और सुबीर तालुका के अंतिम ग्राहकों के लिए नया डिविजनल कार्यालय बनने से 80 मी. जितनी दूरी कम हो जाएगी और ग्राहकोन्मुखी सेवाएँ नजदीक ही उपलब्ध होंगी। ताकि एच.टी. ग्राहकों के लिए बिजली बिल का भुगतान करना आसान होगा।
आगे मंत्री ने कहा कि सरकार की वघई विभागीय कार्यालय अंतर्गत क्षेत्रों के ग्राहकों को निरंतर बिजली मिलती रहे, इस उद्देश्य से आरडीएसएस योजना के अंतर्गत 103.23 करोड़ रुपये की लागत का अनुदान प्राप्त कर हयात 838 59.00 किमी ओवरहेड एचटी लाइनों को ओवरहेड केबल (एमवीसीसी) में बदलने का काम शुरू हो गया है और हयात 670.42 किमी. ओवरहेड एलटी. लाइनों को ओवरहेड केबल (एलटीएबीसी) में बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं 256 नए ट्रांसफार्मर का निर्माण भी शुरू हो गया है। श्री कनुभाई देसाई ने कहा कि काम पूरा होने के बाद मंडल कार्यालय के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र के ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण और निरंतर बिजली आपूर्ति प्रदान की जाएगी।
विधानसभा नायब दंडक श्री विजयभाई पटेल ने कहा कि वघई में डीजीवीसीएल के नए मंडल कार्यालय के उद्घाटन से डांग जिले के ग्राहकों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। डांग जिला में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने वाले विद्युत कर्मचारियों को पटेल ने आभार व्यक्त किया।
वघई में डीजीवीसीएल के नए मंडल कार्यालय का शुभारंभ होने पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री मंगलभाई गावित ने मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया और डांग जैसे दूरदराज के इलाकों में निरंतर बिजली आपूर्ति का संचालन करने वाले बिजली कर्मचारियों के काम की भी सराहना की। वहीं श्री मंगल गावित ने कहा कि गुजरात सरकार विकासोन्मुख सरकार है, किसानों को समय पर बिजली मिले इसके लिए अब सरकार एक साल के भीतर तीन चरण का कनेक्शन उपलब्ध करा रही है।
डीजीवीसीएल के एमडी श्री योगेश चौधरी ने कहा कि विद्युत कंपनी के कुछ मापदंड हैं। जिसमें कुछ ग्राहकों को पंजीकरण कराना आवश्यक होता है, हालांकि अंदरूनी इलाकों में असुविधा से बचने के लिए मंत्री द्वारा वघई में एक विभागीय कार्यालय शुरू किया गया है, जो सरकार का बहुत ही सराहनीय कार्य है। श्री चौधरी ने आगे कहा कि अब वघई और वासंदा इलाके के लोगों के काम में तेजी आयेगी। इस उद्घाटन के अवसर पर डांग जिला कलेक्टर श्री महेश पटेल, भाजपा संगठन प्रभारी श्री राजेश देसाई, डांग भाजपा पार्टी अध्यक्ष श्री किशोर गावित, आहवा वघई तालुका अध्यक्ष, पदाधिकारी, स्थानीय नेता, अधिकारी, कर्मचारी और ग्रामीण उपस्थित थे।

Related posts

किन्नरों को तिरस्कृत न करें, वे भी इसी समाज का अंग – महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

starmedia news

सार्वजनिक ट्रस्ट संपत्ति की बिक्री और पट्टे की कार्यवाही अब से ऑनलाइन ई-नीलामी पोर्टल के माध्यम से की जाएगी:– प्रवक्ता मंत्री श्री कनुभाई देसाई

starmedia news

महादेवी पोदार विद्यालय में बच्चों की विदाई कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व उपशिक्षणाधिकारी

starmedia news

Leave a Comment