20.8 C
New York
Friday, May 3, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

भिलाड़ सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र में 40 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाली स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट (एस.एन.सी.यू.) की नई बिल्डिंग का खातमुहूर्त वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने किया

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने छोटे से छोटे आदमी के लिए आयुष्मान योजना शुरू की:- मंत्री श्री कनुभाई देसाई
 3 बेड वाला न्यु बोर्न केयर सेंटर के लिए 3 युनिट वर्तमान में शुरू कर 6 बेड वाली 6 युनिट को अपग्रेड किया जाएगा:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। राज्य के वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने वलसाड जिला के उमरगांव तालुका स्थित भिलाड़ में सामूहिक आरोग्य केंद्र में 40 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाली 3 बेड वाले 3 यूनिट मकान का नये जन्म लेने वाले बालकों के लिए स्पेशल न्यू बोर्न केयर युनिट (एस. एन. सी. यू.) का खातमुहूर्त किया।
इस मौके पर मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्रभाई मोदी ने लोगों की खुशहाली के लिए दुनिया की पहली स्वास्थ्य उन्मुख आयुष्यमा योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि यह योजना देश के छोटे से छोटे लोगों को गंभीर बीमारियों में भी अच्छी सरकारी मान्य अस्पतालों में अच्छी तरह से इलाज हो रहा है और इसका अच्छा परिणाम मिल रहा है। इसलिए हर एक व्यक्ति को आयुष्मान योजना से गंभीर प्रकार की बीमारियों के लिए इसका लाभ उठाने के लिए मंत्री ने अनुरोध किया।
इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि सड़क और पेवर ब्लॉक के कई काम होते हैं, लेकिन ऐसे काम वित्त आयोग के अनुदान से होने चाहिए। वलसाड जिला विकास अधिकारी श्री मनीष गुरवानी का मानना ​​है कि यह काम भी 15वें वित्त आयोग की जिला व तालुका पंचायत की ग्रांट तथा अन्य जिला पंचायत की ग्रांट में से तैयार हो रहा है, इस आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी।
 इस मौके पर मंत्री ने उम्मीद जताई कि यह न्यु बोर्न केयर सेंटर जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा और इसका लाभ इस क्षेत्र में नवजात बच्चों की देखभाल में काम आएगा।
भिलाड़ सामूहिक स्वास्थ्य केंद्र में, वर्तमान में 3 बेड वाली 3 न्यु बोर्न केयर तैयार की जानी हैं जिन्हें चरणबद्ध तरीके से 6 बेड वाली 6 युनिट में अपग्रेड किया जाएगा। इस सेंटर में 20.85 लाख रुपए की लागत से भवन निर्माण, 13 लाख रुपए की लागत से चिकित्सा उपकरण, 5.52 लाख रुपए की लागत से विद्युतीकरण शामिल है। इस न्यू बोर्न केयर सेंटर में नये जन्में बालकों को इन्फेक्शन न हो उसको रोकने, और श्वसन समस्याओं को रोकने तथा शरीर के तापमान को बनाए रखने और जन्म के समय कम वजन वाले शिशुओं के लिए सुविधाएं होंगी।
इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अलकाबेन शाह, सांसद डॉ. के. सी. पटेल, उमरगाम विधायक रमणलाल पाटकर, जिला विकास अधिकारी श्री मनीष गुरवानी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी के. पी. पटेल, अतिरिक्त स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विपुल गामीत और इस प्रोजेक्ट के नोडल अधिकारी आर. सी. एच. ओ. डॉ. एके सिंह एवं भिलाड़ सामूहिक स्वास्थ्य केन्द्र के सभी स्टाफ उपस्थित थे।

Related posts

81.2260 किलो गांजा के साथ पकड़े गए आरोपी की नियमित जमानत याचिका खारिज। 

cradmin

सलवाव की श्रीमती भावनाबेन नानूभाई बांभरोलिया स्वामीनारायण फार्मेसी कॉलेज द्वारा मेगा डोनेशन कैंप का आयोजन

starmedia news

नेत्र रोगियों के लाभार्थ हेतु धरमपुर विल्सन हिल पर हाफ मैराथन का किया गया आयोजन, 700 धावकों ने दौड़ लगाई

starmedia news

Leave a Comment