13.7 C
New York
Sunday, Apr 28, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई के हाथों 78 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित फनसा ग्राम सचिवालय का हुआ लोकार्पण

प्रत्येक व्यक्ति के कार्यों को पूरा कर और समस्याओं का समाधान कर ग्राम सचिवालयों का उद्देश्य सार्थक करें :- मंत्री कनुभाई देसाई
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
 वलसाड। वलसाड जिला के उमरगाम तालुका स्थित फनसा में 26 अगस्त को ग्राम पंचायत की स्वर्ण जयंती के अवसर पर वित्त, ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने 78 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित ग्राम सचिवालय का उद्घाटन किया। सरकार के 15वें वित्त आयोग (जिला और तालुका) विभिन्न अनुदानों को मिलाकर कुल 62 लाख रुपये, एवं ग्रामवासियों की जनभागीदारी से 16 लाख रुपए एकत्रित कर इस ग्राम सचिवालय का निर्माण कराया गया है। इस नवनिर्मित ग्राम सचिवालय से ग्रामीणों की सुविधाएं बढ़ेंगी।
मंत्री कनुभाई देसाई ने ग्राम सचिवालय के निर्माण के लिए बधाई दी और कहा कि ग्राम सचिवालय का उपयोग हर व्यक्ति के कार्यों को पूरा करने, हर समस्या को हल करने के लिए किया जाना चाहिए। जिससे किसी व्यक्ति को दूर न जाना पड़े और इस नवीन ग्राम सचिवालय के उद्देश्य को पूरा करें।
 फनसा गांव की अपनी अलग पहचान है। यहां के लोग देशभक्त-विकास प्रेमी हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी ने मेरी माटी, मेरा देश अभियान के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजलि दी है। चंद्रयान-3 की सफलता हर क्षेत्र में भारत की क्षमता को दर्शाती है। उमरगाम तालुका में भी बहुत सारे विकास कार्य चल रहे हैं। जिसमें कलगाम में 66 केवी सब स्टेशन का निर्माण किया जाएगा और अंडर-ग्राउंड केबलिंग का काम पूरा होने वाला है।
विधायक रमणलाल पाटकर ने ग्राम सचिवालय के उद्घाटन की बधाई देते हुए कहा कि गुजरात के 18000 गांवों को एक ग्राम योजना अंतर्गत सभी सुविधाओं से लैस करना सरकार का लक्ष्य है। सुविधाजनक ग्राम सचिवालयों के निर्माण में सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ-साथ सभी का सहयोग मिल रहा है। नागरिक सुविधाओं को प्राथमिकता देते हुए कार्य किया जाए तो ‘मेरा गांव गोकुल गांव’ की परिभाषा सार्थक होगी और गांव विकसित बनेगा। वहीं सांसद डाॅ. के.सी. पटेल एवं जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अलकाबेन शाह ने सभी को सामयिक शुभकामनाएँ देकर बधाई दी।
इस कार्यक्रम में फनसा गांव के अब तक के सभी सरपंचों को प्रशस्ति पत्र एवं शॉल देकर सम्मानित किया गया। गांव के विकास में विशेष योगदान देने वाले लगातार दो बार सरपंच रहे वरिष्ठ स्वरूपचंद रायचंद शाह को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी श्री मनीष गुरवानी, उप जिला विकास अधिकारी श्री एपी गोहिल, जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related posts

15 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी की जमानत याचिका खारिज

starmedia news

बीजेपी नेताओं ने की जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग

starmedia news

के डी पंथ के नेतृत्व में वलसाड ट्रैफिक पुलिस का सेफ्टी ड्राइव एक्शन

starmedia news

Leave a Comment