20.4 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

 धरमपुर में 1.15 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा पुस्तकालय

जिला पंचायत वलसाड और तालुका पंचायत धरमपुर द्वारा 15 वें वित्त आयोग व जिला विकास अधिकारी के ग्रांट में से बनाया जाएगा:-
इस पुस्तकालय के रखरखाव एवं प्रबंधन के लिए ग्रंथालय कार्यालय गांधीनगर द्वारा लाइबेरियन की नियुक्ति की जाएगी:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो. 
 वलसाड। वलसाड जिला के धरमपुर में धरमपुर तालुका के लोगों के पढ़ने की सुविधा के लिए जिला पंचायत वलसाड और तालुका पंचायत धरमपुर ने रुपये प्रदान किए हैं। तालुका पंचायत धरमपुर द्वारा 1.15 करोड़ रुपए की लागत से तालुका पंचायत धरमपुर के बगल में लाइब्रेरी-कम-रीडिग सेंटर का निर्माण कराया जायेगा।
वलसाड जिला विकास अधिकारी मनीष गुरवानी ने धरमपुर में बनने वाली लाइब्रेरी की जानकारी देते हुए बताया कि यह लाइब्रेरी वलसाड जिला पंचायत के स्टैंप ड्यूटी का 50 लाख रुपए का ग्रांट, तालुका पंचायत धरमपुर के 15 वें वित्त आयोग में से 35 लाख रुपए और 30 लाख रुपया जिला विकास अधिकारी मनीष गुरूवानी का ग्रांट मिलाकर कुल 1 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से निर्माण किया जाएगा।
यह लाइब्रेरी ग्राउंड प्लस फर्स्ट फ्लोर की बनाई जाएगी। जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर एक बड़ा कमरा, किताबों के लिए एक कमरा, लाइब्रेरियन के लिए एक कार्यालय, पीने के पानी की सुविधा और पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग वॉशरूम की सुविधा तैयार की जाएगी। इस पुस्तकालय में रीन्युयेबल एनर्जी के लिए 6 के. वी. का सोलार रूफ टॉप, सी. सी. टी. वी. कैमरा और अग्नि सुरक्षा सुविधाएँ भी शामिल हैं।
इस लाइब्रेरी में विभिन्न प्रकार की किताबें हैं। जैसे कक्षा 6 से 12 तक पढ़ने वाले और प्रतियोगी सरकारी परीक्षाओं व अन्य परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए विभिन्न प्रकाशनों की पुस्तकें, दैनिक समाचार पत्र, मासिक पत्रिकाएं और बच्चों से लेकर वरिष्ठ नागरिकों तक के लिए विभिन्न प्रकाशनों की पुस्तकें रखी जाएंगी। इस पुस्तकालय के रखरखाव और प्रबंधन के लिए राज्य सरकार के खेल, युवा और सांस्कृतिक गतिविधि विभाग के निदेशक, ग्रथालय कार्यालय, गांधीनगर द्वारा ग्रंथपाल जू. क्लार्क वगैरह कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी।

Related posts

कपराडा के नानापोंढ़ा से पकड़ा गया एक और फर्जी डॉक्टर, अब तक कुल 28 फर्जी डॉक्टरों पर मामला दर्ज

starmedia news

प्रयागराज निगम चुनाव में बीजेपी को मिलेगी एकतरफा जीत – अमरजीत मिश्रा

starmedia news

प्रसूता व बच्चे की मौत से नाराज परिजनों का हंगामा, अस्पताल सीज

starmedia news

Leave a Comment