18.6 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातज्वलंत मुद्देप्रदेश

आपकी आदतें ही आपका भविष्य तय करती है :- हर्षवर्धन जैन

वापी में “अनलिश योर हिडेन पोटेंशियल ” पर कार्यक्रम में बतौर मोटिवेशनल स्पीकर पधारे थे हर्षवर्धन जैन:-

स्टार मीडिया न्यूज 
कृष्ण मिश्र “गौतम ”
वापी। वापी के वी आई ए हाल में समाजसेवी मुकेश जैन और सूरत की प्रख्यात कंपनी “मैनेजमेंट गुरु” के संचालक श्याम सुंदर पांडेय के संयुक्त प्रयास से विश्व प्रख्यात उद्योगनगरी वापी में उद्योगपतियों , नौकरी पेशा , गृहिणियों, विद्यार्थियों के लिए मैनेजमेंट का गुर सिखाने के लिए विश्व प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर हर्षवर्धन जैन वापी में बोल रहे थे।

खचाखच भरे हाल में कार्यक्रम के दौरान हर्षवर्धन जैन ने मोटिवेशन देते हुए कहा कि , दूध की लाइफ सामान्यतः 24 घंटे होती है , लेकिन उसी दूध से ऐसा एक पदार्थ भी निकलता है , जिसको सालों तक सुरक्षित रखा जा सकता है , मतलब घी । कहने का तात्पर्य है ,सही प्लानिंग से सही दिशा में कार्य करने से कुछ भी असंभव नहीं है।
आप की खुद की आदतें ही आपका भविष्य निर्धारित करती हैं। जब जीवन में बहुत कुछ अचीव करने की चाहत होगी और उसे करने की ललक होगी तो प्रकृति आपका इम्तेहान लेती है। ऐसे वक्त में धैर्य ही सबसे बड़ा हथियार होता है। पानी के उबलने का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि 99 डिग्री तक लगातार पानी को गर्म करने पर उसमे से उबाल नही आता ,लेकिन 1 डिग्री बढ़ते ही पानी उबलने लगता है। बात केवल 1 डिग्री की है , लेकिन यही धैर्य सफलता की कुंजी है।
अपनी लाइफ में हर चीज प्लान करना होगा तब जाकर आप सफल होंगे। प्लानिंग करने से आप गंजे को भी कंघी बेच सकते हैं। आपको अपने लाइफ के छोटे-छोटे डिसीजन का कंपाउंड बनाना होगा।

पानी रे पानी तेरा रंग कैसा, तू जिसमें मिलाए मैं उस रंग जैसा , मतलब जैसी संगत वैसी रंगत होगी। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने जब पहली बार एमबीए पढ़ाना शुरू किया था तो पता चला कि पर्सनैलिटी, परफॉर्मेंस और मॉडल्स तीनों अलग चीज हैं। अगर हम इस पर काम करेंगे तो हमें ग्रो करने से कोई नहीं रोक सकता है। साथ ही उन्होंने तरक्की के 8 प्वाइंट्स पर विस्तार से लोगों को मोटिवेट किया।

उनकी हर बातों के बीच चुटीले अंदाज से पूरा सभागार खिलखिला उठता था। मौजूद श्रोताओं में गजब का उत्साह दिखाई पड़ा। कार्यक्रम के आयोजन में विशेष सहयोगी प्रमुख बिल्डर ग्रुप के चेयरमैन जगदीश भाटू, राजदीप इंफ्रा के राज भाटू , वेबलेटिक डिजिटल के ऋषभ तिवारी , सिल्वर लीफ होटल के भार्गव शुक्ला , ट्रेनर एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राजेश बिंद समेत अन्य सहयोगियों का मंच से सम्मान किया गया।

Related posts

तप, त्याग और क्षमापना के महापर्व पर वागरेचा परिवार द्वारा भव्य आयोजन

starmedia news

भवन निर्माता एवं शिक्षा महर्षि हीरामणि पांडेय के निधन से शोक की लहर

starmedia news

वलसाड पुलिस की बड़ी कामयाबी , 16 घंटे में अपहरण की गुत्थी सुलझाई,

starmedia news

Leave a Comment