11.4 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने किया डांग जिला के सीमावर्ती गांव का दौरा

वित्त मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने व्यक्तिगत रूप से बारखांध्या गांव का दौरा कर गांव के विकास कार्यों की समीक्षा की और सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का किया अनुरोध:
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वलसाड/डांग। वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स राज्य मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने व्यक्तिगत रूप से वाघई तालुका के सीमावर्ती गांव बारखांध्या गांव का दौरा किया और विकास कार्यों की समीक्षा की। वहीं मंत्री ने पूरे गांव की भौगोलिक और आर्थिक स्थिति को समझते हुए विकास कार्यों को पूरा करने को कहा। बारखांध्या गांव के दौरे के दौरान ऊर्जा एवं पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत की सीमा में शामिल सीमावर्ती गांव को विकसित करने का संकल्प व्यक्त किया है, ताकि लोग दूसरे देशों/राज्यों में पलायन करना बंद कर सकें। इसके साथ ही यह संकल्प लिया है कि राज्य की सीमा में शामिल गांवों का विकास हो और लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो। मंत्री ने आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने डांग जिला पर विशेष फोकस कर जिले को अंधकार से मुक्ति दिलाई है। श्री नरेंद्रभाई मोदी ने डांग जिला से ज्योतिग्राम योजना की शुरुआत की। इसके अलावा हाल ही में डांग जिला को एक मेडिकल कॉलेज की सौगात भी दी गई है। जिससे बच्चे स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ सकेंगे।
डबल इंजन की सरकार जनता के लिए कर रही है काम:-
विधानसभा के उप दंडक विजयभाई पटेल ने कहा कि गुजरात सरकार ने सीमावर्ती गांवों को अंतिम नहीं बल्कि पहला गांव माना है और राज्य सरकार के मंत्री गांवों का दौरा कर रहे हैं। मंत्री गांव का दौरा करें और विचार करें कि इसका विकास कैसे किया जा सकता है। डबल इंजन सरकार हमेशा जनता के लिए काम कर रही है। इसके अलावा डांग जिला को अलग पहचान दिलाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। डांग जिला में पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार बड़े बांधों के बजाय छोटे बांध बनाकर पानी की समस्या का समाधान करेगी और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उन्हें विशाल बांधों से विस्थापित नहीं किया जाएगा। डांग जिला के जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष मंगलभाई गावित ने कहा कि सीमावर्ती गांव में शामिल बारखांध्या गांव सभी क्षेत्रों में एक विकसित गांव है। यह गांव शिक्षा, पशुपालन के क्षेत्र में बहुत उन्नत कर रहा है। सरकार इस गांव को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रतिबद्ध है।
वित्त मंत्री ने लाभार्थियों से मुलाकात कर उनके घरों में प्रवेश कराया:-
वित्त, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स मंत्री श्री कनुभाई देसाई ने व्यक्तिगत रूप से बारखांध्या गांव का दौरा किया और गांव के विकास कार्यों की समीक्षा की। मंत्री ने वर्ष 2022-23 के लिए सीमावर्ती ग्राम आवास योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की और उन्हें उनके घरों में प्रवेश कराया। इसके साथ ही मंत्री ने वीर शहीदों के नाम वाले ग्राम पंचायत कार्यालय, शिलाफल्कम, आंगनवाड़ी और डेयरी का दौरा किया। वहीं मंत्री ने दूधवाले पशु उपलब्ध कराने का सुझाव दिया ताकि महिलाएं डेयरी उद्योग से अधिक आय प्राप्त कर सकें। मंत्री के इस दौरे के अवसर पर डांग जिला पंचायत अध्यक्षा निर्मलाबेन गेन, जिला सदस्य सविताबेन, वघई तालुका अध्यक्ष चंदरभाई गावित, भाजपा पार्टी अध्यक्ष किशोरभाई गावित, महासचिव दिनेशभाई भोये, प्रशासनिक प्रमुख, डांग जिला के स्थानीय अधिकारी और कलेक्टर महेश पटेल, प्रांत अधिकारी चौधरी, वघई तालुका मामलातदार एम.आर.चौधरी के अलावा प्रशासनिक तंत्र के सभी विभागों के अधिकारी और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related posts

पत्रकारिता ऐसा यज्ञ है जिसकी यज्ञवेदी, अग्नि और आहूति सबकुछ पत्रकार को ही बनना होता है: – राकेशमणि 

starmedia news

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता की गई आयोजित

starmedia news

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह और बीजेपी नेता दीपक सिंह के बीच जमकर मारपीट

starmedia news

Leave a Comment