20.8 C
New York
Friday, May 3, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेश

वापी डुंगरा डुंगरी फलिया में 3 कबाड़ गोदामों में लगी आग

आसपास के रहिवासी विस्तार के लोगों के लिए बना हुआ है परेशानी का सबब:-
स्टार मीडिया न्यूज ब्यूरो, 
वापी।   वलसाड जिले के वापी तालुका स्थित वापी नगरपालिका हद में आने वाले डूंगरा फलिया के रहिवासी विस्तार मुस्तफा रेजीडेंसी के पीछे कबाड़  के तीन गोदामों में दोपहर में लगभग 2 बजे  भीषण आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार  प्लास्टिक और एक कपड़े के कतरन के दो गोदामों में अचानक आग लग गई। हालांकि आग किस कारण लगी इस बात का सही पता नही लग सका है। मौके पर फायर ब्रिगेड की  5 गाड़ियां पहुंच आग पर काबू पाने कोशिश में जुट गई। लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। प्राथमिक संदेह से आग शॉर्ट सर्किट से लगी है ऐसा प्रतीत होता है।
   गौरतलब है कि पिछले 3 महीने में आग लगने की यह चौथी घटना है। इससे पहले भी  इसी जगह पर 14 दुकानों में भीषण आग लग गई थी और नगर पालिका ने नोटिस भी दिया था। लेकिन न तो कबाड़ी माफियाओं के कान पर जूं रेंग रही है , न तो प्रशासन के , ऐसे में लगातार होने वाले ऐसे हादसे  बंद होने का नाम नही ले रहा है।
   बता दें कि आग लगने वाली जगह कंपाउंड में स्थित है , जिसके 2 ओर में रहिवासी बिल्डिंग है, जिसमें लगभग 400 लोग रहते हैं। आग लगते ही पूरे विस्तार में भारी मात्रा में लोग जमा होने लगे। पूरी घटना में तीन गोदामों में अनुमानत: 4 से 5 लाख की रकम जल कर खाक हो गयी है ।
 यहां  नगरपालिका प्रशासन , सेफ्टी अधिकारी समेत संबंधित सभी सरकारी अधिकारियों पर सवाल उठ रहे हैं कि ऐसे खतरनाक कबाड़ गोदामों के लिए रहिवासी क्षेत्रों में अनुमति कैसे प्रदान की गई है ???
   ऐसे में बड़ा सवाल यह भी  उठता है कि  इस विस्तार के   रहवासियों के जान की कीमत इतनी सस्ती क्यों ???

Related posts

बीएमसी द्वारा संचालित स्कूलों में चपरासी के 1797 पद रिक्त, आरटीआई से मिली जानकारी

starmedia news

The Most Prestigious Dadasaheb Phalke International Film Festival Is All Set To Make Its Debut In South

cradmin

हुबरग्रुप इंडिया ने रोटरी वापी रिवरसाइड के सहयोग से “फिरता दवाखाना ” प्रकल्प का विस्तार किया

starmedia news

Leave a Comment