12 C
New York
Thursday, May 2, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातप्रदेशमनोरंजन

“रास रसिया” नवरात्रि महाउत्सव की , स्वामीनारायण संप्रदाय द्वारा विशेष आयोजन

स्टार मीडिया न्यूज, 
कृष्ण मिश्र ‘गौतम’ 
वापी। गरबा में सनातन संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से  पहली बार वापी के चला में  , मां अंबा की भक्ति में प्रतिदिन किए जाने वाले यज्ञों से भक्तों को अभिभूत कराने वाला  गरबा कार्यक्रम ” रास रसिया 2023 ” का भव्य आयोजन 15 अक्टूबर से वापी के चला में होने जा रहा है। श्री स्वामीनारायण गुरुकुल सलवाव के सहयोग से वापी चला में माँ जन्म ट्रस्ट द्वारा “रास रसिया” नवरात्रि उत्सव मनाया जाएगा: माताजी के धार्मिक अनुष्ठानों के साथ आराधना का आनंद लिया जाएगा।
कोरोना महामारी के समय से ही वापी में भूखों को भोजन कराने के उद्देश्य से अन्नक्षेत्र प्रारंभ किया गया था और यह निःशुल्क अन्नक्षेत्र स्थाई रूप से जारी रहा। पेट की आग को ठंडा करती संस्था मां जन्म ट्रस्ट के सहयोग से प्रतिदिन सैकड़ों भूखे लोगों को भोजन कराया जाता था। श्री स्वामीनारायण गुरुकुल, सलवाव “रास रसिया” चला मुक्तानंद मार्ग, वापी में नवरात्रि महोत्सव – 2023 का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रसिद्ध गरबा गायक अपनी  प्रस्तुति से इस उत्सव में मोहित करेंगे।
आयोजन के बारे में विस्तार से बताते हुए स्वामीनारायण गुरुकुल के कपिल स्वामी , चिराग भाई, राम स्वामी ने बताया कि इस “रास रसिया” नवरात्रि उत्सव की विशेष विशेषता धार्मिक अनुष्ठानों के नीति नियमों से माताजी की पूजा से पहली बार लोगों को दिव्य दर्शन होगा व नौ दिनों तक माताजी की पूजा की जाएगी।  गरबा गीतों में इस बात का खास ख्याल रखा जाएगा कि माताजी की आराधना उत्सव में किसी भी तरह से ठेस न पहुंचे।
    इस मौके पर कई गणमान्य लोग और सितारे भी मौजूद रहेंगे।  इस अवसर पर एक  प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है। जिसका समय प्रतिदिन दोपहर 2.30 बजे से देर रात ( सरकारी नियमानुसार) होगा ।

Related posts

कलेक्टर के आदेश पर भी नगरपालिका द्वारा मामले में हो रही लीपापोती

starmedia news

वापी के डुंगरी फणिया में भीषण आग, प्रदूषण और आग की घटनाओं के बावजूद बेखौफ है भंगारी

starmedia news

Leave a Comment