18.6 C
New York
Monday, Apr 29, 2024
Star Media News
Breaking News
Breaking Newsगुजरातज्वलंत मुद्देप्रदेश

नई सब्जी मंडी भवन के निर्माण हेतु नक्शा बनाने में हो रही देरी को लेकर व्यापारियों में है नाराजगी

श्री मोरारजी देसाई वेजिटेबल मार्केट एवं शॉपिंग सेंटर के व्यापारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन, 
श्यामजी मिश्र
वलसाड। वलसाड शहर के मध्य में ध्वस्त कर दिया गया श्री मोरारजी देसाई वेजिटेबल मार्केट और शॉपिंग सेंटर वाली इमारत के नवीनीकरण की योजना तैयार करने में नगरपालिका पिछले चार महीनों से विफल रही है। जिसके बाद श्री मोरारजी देसाई शॉपिंग सेंटर के व्यापारियों ने व्यापारी मंडल के अध्यक्ष विजयभाई गोयल के नेतृत्व में गुरुवार को वलसाड में विरोध प्रदर्शन कर अपनी नाराजगी जाहिर किया। उसके बाद कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल को एक ज्ञापन दिया गया, जिसकी एक प्रति देश के प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी को भी भेजकर आगे की कार्रवाई की मांग की गई है।
ज्ञापन में व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को बताया है कि 1980 से 1982 के बीच वलसाड नगरपालिका द्वारा निर्मित श्री मोरारजी देसाई वेजिटेबल मार्केट एवं शॉपिंग सेंटर का रखरखाव नगरपालिका नहीं कर पाई, जिसके कारण इमारत जर्जर हो गई और व्यापारियों को वहां से खाली कराकर इमारत को ध्वस्त कर दिया गया। उसके बाद श्री मोरारजी देसाई वेजिटेबल मार्केट एवं शॉपिंग सेंटर के 60 व्यापारियों द्वारा 08/08/2023 को नगरपालिका को कब्ज़ा सौंपने के चार महीने बाद भी नगरपालिका के अधिकारीयों ने वादा करने के बावजूद इमारत का नक्शा बनाने और व्यापारियों को दिखाने में विफल रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन में एसोसिएशन द्वारा कहा गया है कि जब जर्जरित भवन नगरपालिका को सौंपा गया था तो उस वक्त तब सीटी इंजीनियर हितेशभाई पटेल ने व्यापारियों से कहा था कि भवन का नक्शा जब तैयार हो जाएगा तब व्यापारियों को बुलाकर दिखाया जाएगा। जबकि यह वादा व्यापारियों के सामने नगरपालिका के प्रशासनिक एवं प्रांत अधिकारी नीलेशभाई कुकडिया तथा मुख्य अधिकारी दशरथ सिंह गोहिल ने बार-बार व्यापारियों से रूबरू मुलाकात व फोन पर बातचीत के दौरान आश्वासन दिया था। परंतु भवन का कब्जा सौंपे जाने के चार महीने के बाद भी अभी तक कोई नक्शा तैयार नहीं किया है। वहीं अब प्रशासनिक एवं प्रांत अधिकारी निलेशभाई कुकड़िया का यहां से स्थानांतरण हो गया है और मुख्य अधिकारी लंबी छुट्टी लेकर टेलीफोन पर संपर्क कर वादे पर वादे कर रहे हैं। ज्ञापन देने के दौरान श्री मोरारजी देसाई शॉपिंग सेंटर व्यापारी मंडल के अध्यक्ष विजय गोयल, उपाध्यक्ष मांगीलाल शाह, संयुक्त मंत्री चिराग पोपट, कोषाध्यक्ष प्रदीप कोठारी, उर्जित अग्रवाल, भरत देसाई, पस्तागिया बंधु सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।
लोकसभा चुनाव के पहले नहीं शुरू हुआ भवन निर्माण का काम तो कारोबार हो जायेगा चौपट:- 
व्यापारी एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि नगरपालिका की लापरवाही के कारण 60 दुकानदारों का कारोबार चौपट होने के कगार पर है। अगर 2024 के लोकसभा चुनाव की घोषणा एवं लागू होने से पहले श्री मोरारजी देसाई वेजिटेबल एवं शॉपिंग सेंटर भवन निर्माण का कार्य नहीं शुरू किया गया तो आचार संहिता लागू होने से कार्य में बाधा आ सकती है और भवन निर्माण के कार्य में देरी होगी, जिससे कारण 60 दुकानदारों का कारोबार चौपट हो जायेगा। इसलिए व्यापारियों ने मांग की है कि 2024 लोकसभा चुनाव के घोषित होने के पहले भवन निर्माण का कार्य शुरू किया जाये।
वलसाड नगरपालिका इंजिनियर – हितेशभाई पटेल
वलसाड नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर उठ गया है लोगों का विश्वास:-
व्यापारियों द्वारा मुख्यमंत्री को दिए गए ज्ञापन में विशेष रूप से कहा गया है कि वलसाड शहर में जनता-जनार्दन की मूलभूत सुविधाओं का संचालन एवं सेवाएँ चरमरा गई हैं, जिसके लिए यदि आप सूचना विभाग के माध्यम से पिछले कुछ महीनों की पेपर कटिंग मंगवाएँगे तो आपको वलसाड नगर पालिका के प्रशासन के बारे में जानकारी मिल जाएगी। पिछले कई वर्षों से वलसाड नगरपालिका में कार्यरत इंजीनीयर हितेश पटेल के कार्यकाल में इतने भ्रष्टाचार हुए हैं कि अगर एसीबी के अधिकारियों और ईडी तथा इनकम टैक्स विभाग द्वारा जांच कराई जाये तो ऐसे कई घोटाले उजागर होगें, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता है। अभी हाल ही में वलसाड नगरपालिका ने अगस्त महीने में वलसाड शहर वासियों के लिये कई पुरानी (सेंकेन्ड हैंड) सिटी बसों का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल द्वारा कराया गया था, जिसकी चर्चा वलसाड शहर वासियों में खूब की गई थी और कई अखबारों में तो इन सेंकेन्ड हैंन्ड बसों लेकर खबरें भी छपी, परंतु इंजीनियर हितेश पटेल पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। और यही कारण है कि वलसाड के व्यापारियों और लोगों में वलसाड नगरपालिका के प्रति विश्वास उठ गया है।

Related posts

 प्रोफेसर का वीडियो आया सामने :- गलत काम के लिए बना रहा था दबाव, कहा- जो चाहोगी वो मिलेगा

starmedia news

वंदे भारत ट्रेन से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे द्वारा 622 किमी लंबी फेसिंग कराई जायेगी

starmedia news

जिलाधिकारी क्षिप्रा आग्रे द्वारा वलसाड में किया गया जन औषधि केंद्र का उद्घाटन 

starmedia news

Leave a Comment